देशभर के फिल्म मेकर्स भाजपा को वोट न देने की करेंगे अपील…जानिए क्यों?

pm-modi-rajya-sabh

लोकसभा चुनाव के माहौल के बीच एक झटका देने वाली खबर है…जी हां आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले देशभर के फिल्म मेकर्स ने जिसमे करीब 100 से ज्यादा कलाकारों होंगे…ने लोकतंत्र बचाओ नाम से एक अभियान की शुरुआत की है जिसके तहत ये सभी कलाकार भाजपा को वोट ने देने की अपील करेंगे.

आपको बता दें इन सभी कलाकारों ने भाजपा को नफरत की राजनीति करने वाली करार दिया है औऱ इस अभियान की शुरुआत की है. कलाकारों ने भाजपा के शासनकाल में दलितों, मुसलमानों और किसानों को नजरअंदाज करने और सांस्कृतिक और वैज्ञानिक संस्थानों के लगातार क्षरण सहित उनपर बढ़ती सेंसरशिप को भी इस अभियान को शुरु करने के कारणों में गिनाया है।

अगर हम आगामी लोकसभा चुनाव में समझदारी से चुनाव नहीं करेंगे तो…

इस अभियान के तहत कलाकारों ने कहा कि अगर हम आगामी लोकसभा चुनाव में समझदारी से चुनाव नहीं करेंगे तो यह फासीवादी ताकतें हमें मुश्किल में डाल देंगी। आपको बता दें फिल्म निर्माताओं का आरोप है कि 2014 में जब से भाजपा सत्ता में आई है, देश को धार्मिक रेखाओं के साथ लोगों का ध्रुवीकरण कर दिया गया है। कलाकारों का कहना है कि भाजपा और उसके सहयोगी भी अपने चुनावी वादों को निभाने में बुरी तरह विफल रहे हैं। वे अब देश को सांप्रदायिक रूप से विभाजित करने के लिए भीड़-भाड़ और गाय सतर्कता का उपयोग कर रहे हैं।

अभियान में ये-ये लोग शामिल

इस अभियान में आनंद पटवर्धन, सनलकुमार शशिधरन, सुदेवन, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, कबीर सिंह चौधरी, देवाशीष मखीजा, अंजली मोंतीरो, प्रवीण मोरछल्ले और एडिटर व डायरेक्टर बिना पॉल जैसे कई बड़े कलाकार शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here