उत्तराखंड : धर्म परिवर्तन कर की थी लव मैरिज, पुलिस ने शव को निकाला कब्र से बाहर

किच्छा(मोहम्मद यासीन) : दस माह पहले सामाजिक बंधनों को तोड़ कर मुस्लिम प्रेमी से निकाह करने वाली युवती की कल देर रात संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। लड़की को प्यार करना और प्रेमी से शादी करना महंगा पड़ गया. मायके वालों के मौके पर पहुंचने से पहले ही ससुराल वालों ने शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया था. वहीं मृतका के पिता ने बेटी की मौत के कारण पर शक जाहिर करते हुए पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी जिसके बाद मृतका के पिता द्वारा कोतवाली में तहरीर देते हुए मामले की जांच की मांग की है. जिसके बाद मजिस्ट्रेट की देख रेख में शव को कब्र से बाहर निकाल कर पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

अजीम अहमद से प्रेम प्रसंग, किया धर्म परिवर्तन कर प्रेम विवाह

गौरतलब है कि किच्छा कोतवाली के ग्राम बंडिया निवासी सूरज की पुत्री जिनी का ग्राम सिरौली कलां के अजीम अहमद से प्रेम प्रसंग था। अपने प्यार को पाने के लिए उसने सामाजिक बंधनों की तिलांजलि देते हुए एक मदरसे में धर्म परिवर्तन कर लिया था.

परिजनों की मर्जी के खिलाफ घर से फरार होकर की कोर्ट मैरिज

परिजनों की मर्जी के खिलाफ घर से फरार होकर कोर्ट मैरिज कर ली थी, मामला 9 माह पहले का है। सूरज ने बेटी को पाने की काफी कोशिशें की थी, मामला तूल पकड़ा और अधिकारियों के दरवार तक भी पहुंचा लेकिन जिनी बालिग थी और वह अजीम के साथ ही जिंदगी बिताना चाहती थी, लिहाजा उसे पति के साथ भेज दिया गया।

ससुराल वालों ने किया फोन, कहा- जिनी की हो गई मौत

उस वक्त जिनी ने अपने पिता से नाता तोडऩे की बात कही थी। मृतका के पिता का कहना है कि चार दिन पहले जिनी का फोन आया था। तब उसने कहा था कि उसकी तबीयत खराब है। उसका पति व ससुराल वाले उपचार नहीं करा रहे हैं इलाज के लिए मायके से रुपये मंगवाने की बात कही गयी थी. कल देर शाय जिनी के ससुराल से फोन करके कहा कि जिनी की मृत्यु हो गई है आकर देख जाओ। वह अपने रिश्तेदारों को बुलाकर उनके साथ पहुंचता इससे पहले ही जिनी को दफ्ना दिया गया। सूरज ने कोतवाल को पत्र देकर मांग की है कि पुत्री के शव का पोस्टमार्टम कराया जाए, ताकि उसकी मौत का सही कारण पता चल सके।

वही पुलिस क्षेत्राधिकारी हिमांषु शाह ने बताया कि परिजन की तहरीर में मुकदमा दर्ज करते हुए मजिस्ट्रेट की अभिरक्षा में शव को कब्र से बाहर निकाला गया है. शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है पोस्टमॉर्टम रिपार्ट के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

(इस समाचार में पूर्व में हुई भूल के लिए हमें खेद है, भूल सुधार कर इस समाचार को पुन: प्रकाशित किया गया है।)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here