दम लगा के हईशा VIDEO : डबल इंजन सरकार में फायर ब्रिगेड की गाड़ी फेल, धक्के मारते बच्चे

गदरपुर के निकटवर्ती ग्राम लखनऊ कॉलोनी में गांव के बाहर बने हुए एक पोल्ट्री फार्म में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। गदरपुर के इंटर कॉलेज में ठहरी हुई फायर बिग्रेड को 5 किलोमीटर का रास्ता तय करने में आधे घंटे से अधिक समय लग गया हद तो तब हो गई जब मौके पर फायर बिग्रेड पहुंचने के बाद कुछ दूरी पर फायर बिग्रेड की गाड़ी का इंजन फेल हो गया जिससे आग नहीं बुझ पाई तथा पूरी तरह पोल्ट्री फार्म जलकर स्वाहा हो गया।

फायर बिग्रेड गदरपुर के इंचार्ज ने बताया कि सूचना मिलने के बाद हम लोग वाहन को लेकर पोल्ट्री फार्म से 50 मीटर दूर पहुंचे ही थे कि अचानक वाहन में खराबी हो जाने के कारण वह आग बुझा पाने में असमर्थ रहे और यह पूछे जाने पर कि फायर बिग्रेड के वाहन की फिटनेस कब आरटीओ कार्यालय से प्रमाणित करवाई गई थी। तब उन्होंने इस पर गोलमोल जवाब देते हुए सारी जिम्मेदारी फायर बिग्रेड के वाहन चालक पर डाल कर अपना पल्ला झाड़ते हुए नजर आए।

वहीं पोल्ट्री फार्म चलाने वाले युवक मुकेश का कहना था कि हम लोगों ने लॉकडाउन के कारण पूर्व में ही पोल्ट्री फार्म के अंदर चूजे तथा मुर्गियां हाजियों को वे ज्यादा तथा वर्तमान में सिर्फ दाना तथा रिपेयरिंग का काम चल रहा था। अचानक अज्ञात कारणों के चलते पोल्ट्री फार्म में आग लग गई जिस वजह से हमारा लगभग ढाई से ₹500000 तक का नुकसान हुआ है। इस आग में साइकिल, खाना बनाने का सामान, मुर्गियों का दाना बर्तन, पानी पीने के बर्तन इत्यादि सब जलकर राख हो चुके हैं।

वहीं एक अन्य पोल्ट्री फार्म चलाने वाले युवक का कहना था कि फायर बिग्रेड को सूचना देने के बाद भी 5 किलोमीटर का रास्ता तय करने में बहुत ज्यादा देर कर दी थी लेकिन फायर बिग्रेड पहुंचकर भी पानी नहीं डाल सकी और आग बुझाने में असमर्थ रहे जिस कारण हमारा नुकसान ज्यादा हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here