उत्तराखंड : सरकारी खजाने से ढाई करोड़ का गबन, अधिकारी समेत पांच गिरफ्तार

टिहरी : जिले के नरेंद्र नगर कोषागार में करीब ढाई करोड़ रुपये के गबन के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। इस मामले में पुलिस ने कोषाधिकारी जगदीश चंद्र समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। नरेंद्र नगर थाना में वरिष्ठ कोषाधिकारी नमिता सिंह ने 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। इससे पहले नई टिहरी मुख्य कोषागार में भी दो करोड़ 43 लाख रुपये के सरकारी धन का गबन का मामला सामने आया था। कोषागार के दो लेखाकार अब भी फरार चल रहे हैं।

नरेंद्र नगर थानाध्यक्ष प्रंदीप पंत ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों में कोषाधिकारी जगदीश चंद्र, लेखाकार विनय कुमार, पीआरडी जवान सोबन सिंह के अलावा कल्पेश भट्ट और रणजीत सिंह शामिल हैं। सभी को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। इन सभी ने लगभग ढाई करोड़ रुपये का गबन किया और पेंशन आदि के पैसों को कई लोगों के खातों में ट्रांसफर किया है। मामले की जांच की जा रही है।

टिहरी के कोषागार में अभी फिलहाल दो करोड़ 21 लाख 23 हजार 150 रुपये के गबन का अंदेशा है। पर यह धनराशि इससे ज्‍यादा भी हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, मृतक पेंशनरों की पेंशन काफी वक्‍त से अलग-अलग बैंक अकाउंट में डाली जा रही थी। दोनों लापता कर्मचारियों के बैंक खाते में भी लाखों रुपये होने की जानकारी मिली है। दोनों कर्मचारी के बैंक खातों से काफी लेन देन हुआ है। इस सारे मामले की पुलिस जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here