शर्मनाक : 20 रुपये जमा न करने पर नहीं दिया इंजेक्शन, मां मांगती रही भीख,मासूम की मौत

पीएम नरेंद्र मोदी नेे गरीब लोगों को बेहतर स्वास्थय सुविधाएं देने के लिए कई योजनाओं की शुरुआत की. आयुष्मान योजना का तोहफा लोगों को दिया लेकिन क्या इस योजना का लाभ लोगों को मिल रहा है. जी हां क्योंकि एक शर्मनाक और दिल दहला देने वाला बहराइच से सामने आया है जहां मात्र 20 रुपये जमा न करने पर एक बच्चे को अपनी जान गंवानी पड़ी. जी हां बहराइच के जिला अस्पताल के स्टाफ ने एक मासूम बच्चे की मां को सिर्फ इंजेक्शन देने से इसलिए मना कर जिया क्योंकि उसके पास 20 रुपये नहीं थे महिला ने 20 रुपये अगले दिन सुबह देने की बात कही लेकिन स्टाफ नहीं माना.

20 रुपये का इंजेस्शन न देने पर बच्चे की मौत

इंजेस्शन न देने पर बच्चे की मौत हो गई. जिसके बाद खूब हंगामा बरपा और मौके पर डीएम पहुंचे जिसके बाद अस्पताल के 8 लोगों को सस्‍पेंड कर दि‍या गया। इनमें तीन वार्ड ब्वॉय, सफाई कर्मचारी समेत स्टाफ नर्स को भी सस्पेंड कर दिया गया है। दो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

ये है मामला

भास्कर में छपी खबर के अनुसार जिले के हरदी थाना क्षेत्र की रहने वाली दंपती अपने 10 महीने के बीमार बेटे कृष्णा को लेकर 7 अगस्‍त को इलाज के लिए जिला अस्पताल आई थी। जहां डॉक्टर ने खून की कमी होने की बात कही और बच्चे को एडमिट किया और इलाज शुरु किया. तभी बच्चे को सोमवार देर रात इंजेक्शन लगाना था। जिसके बाद बच्चे की मां सुमिता ने वॉर्ड में मौजूद अस्पताल कर्मी से इंजेक्शन लगाने के लिए कहा तो उसने 20 रुपए की मांग कर दी। पैसे सुबह देने की बात पर इंजेक्शन भी सुबह लगाने को कहकर वो चला गया। बच्चे की मां इंजेक्शन देने के लिए हाथ जोड़ती रही लेकिन उसकी किसी ने एक न सुनी और बच्‍चे ने तोड़ दम दिया

जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया  हंगामे के बाद सीएमएस ने डॉ. एसपी सिंह को जांच सौंपी गई थी, लेकिन उन्होंने जांच करने में असमर्थता जताई।  इसके चलते सीएमएस ने 3 डॉक्टरों का पैनल तैयार किया और एक हफ्ते में जांच रिपोर्ट मांगी है। इसके बाद दोषी पर कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here