कल 2 अगस्त से खुलने जा रहे हैं स्कूल, शिक्षा मंत्री की बच्चों के अभिभावकों से अपील

गदरपुर : उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि 2 अगस्त को नए सत्र के लिए बच्चों के लिए स्कूल खुल रहे हैं। शिक्षा मंत्री ने बच्चों के अभिभावकों से अपील की है कि वह बच्चों पर स्कूल जाने के लिए प्रेशर नहीं डालें।

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होने के लगभग 6 महीने बाद नए सत्र के स्कूल दोबारा खुलने जा रहे हैं जिन स्कूलों में बच्चों की संख्या अधिक है वह स्कूल दो पारी में स्कूल खोल सकते हैं।साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूल वाले अभिभावकों पर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जोर ना दें। बच्चों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं। साथ ही सभी बच्चे मास्क का प्रयोग करें क्योंकि बच्चे हमारे देश का अनमोल रत्न हैं उनका भविष्य हमारे लिए महत्वपूर्ण है। कहा कि स्कूलों के शिक्षक और कर्मचारी भी मास्क का और सेंनिटाइजर का प्रयोग करें। स्कूलों द्वारा कोविड-19 गाइडलाइन का पालन किया जाए और साथ ही बच्चों से भी गाइडलाइन का पालन कराया जाए। सरकारी हो या निजी विद्यालय अपनी व्यवस्था स्वयं देखें।

शिक्षा मंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई भी सरकारी या गैर सरकारी स्कूल सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 नियमों का पालन करता नहीं पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here