ईडी ने रिया को भेजा समन, इस दिन पूछताछ के लिए बुलाया, सवालों की लिस्ट की तैयार

सुशांत सिंह राजपूत मामला खासा चर्चाओं में है। टीवी से लेकर सोशल मीडिया पर हर ओ सुशांत को न्याय दिलाने की बात कही जा रही है और इस केस की सीबीआई जांच की मांग की जा रहीहै।रिया के पिता ने रिया पर पैसे हड़पने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर चुके प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती को समन भेजा है और शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। यही नहीं जांच एजेंसी ने सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से भी पूछताछ की है। ईडी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि सैमुअल से मुंबई कार्यालय में पूछताछ की गई।

बता दें कि जांच एजेंसी ने सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट रहे संदीप श्रीधर और रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ कर चुकी है। संदीप श्रीधर से सोमवार को जबकि रितेश शाह से मंगलवार को पूछताछ की गई थी।

ईडी ने कंपनी विव्रिडेज रियलिटिक्स के वित्तीय लेन-देन की जानकारी तलब की थी ज‍िसकी निदेशक रिया है। ईडी ने फ्रंट इंडिया फॉर वर्ल्‍ड के वित्तीय लेन-देन की जानकारी भी मांगी थी जिसका निदेशक रिया का भाई शोविक है। वहीं बता दें कि केंद्र सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले की जांच सीबीआइ से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली गई है। इतना ही नहीं सुशांत और उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले को एक-दूसरे से जुड़ा बताते हुए मुंबई पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट तलब करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल की गई है। वकील पुनीत डांडा द्वारा दायर इस याचिका में कहा गया कि दोनों की मौत बहुत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है। याचिका में मुंबई पुलिस को बिहार पुलिस को जांच में सहयोग करने का निर्देश दिए जाने की भी मांग की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here