चेकिंग के दौरान बाइक सवार तमंचे के साथ गिरफ्तार, आखिर किस घटना को देने जा रहा था अंजाम?

लक्सर : खानपुर थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल सवार युवक को 315 बोर के तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी युवक के पास से तमंचे के साथ एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। वहीं पुलिस  ने आरोपी युवक के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनसुार आरोपी युवक अभिषेक पुत्र सतीश खानपुर थाना क्षेत्र के प्रह्लादपुर गांव का निवासी है।

उत्तराखंड में हथियारों का मिलना जारी है। हर दिन किसी ना किसी के पास से तमंचा बरामद हो रहा है और ये सारे हथियार पड़ोसी राज्य यूपी से लाए जा रहे हैं. बीते दिन देहरादून में एक छात्र ने हरिद्वार की छात्रा वंशिका की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसने पुलिस को बताया था कि वो तमंचा सहारनपुर से लेकर आया था। अधिकतर मामलों में हथियार यूपी से ही खरीदे जाने की बात सामने आई। इससे पुलिस की चेकिंग पर सवाल खड़े हो रहे हैं. आखिर बॉर्डर में क्या चेकिंग हो रही है। आए दिन हथियारों का बरामद होना और हत्या को अंजाम देना उत्तराखंड के लिए खतरनाक है।

बड़ा सवाल ये है कि आखिर युवक के पास तमंचा कहां से आया और वो इसे कहां से खरीद कर लाया और किस घटना को अंजाम देने के लिए युवक के पास तमंचा था?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here