चेकिंग के दौरान यमराज ने पूछा- तुम्हारा हेलमेट कहां है, चलें यमलोक?, युवक ने पकड़े कान

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत रविवार को मध्य प्रदेश की यातायात पुलिस अलग रूप में नजर आई औऱ पुलिस ने अलग अंदाज में लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक किया। बता दें कि अधिकतर सड़क हादसों में मौतों का मुख्य कारण सिर पर चोट लगने से होती है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के गुना में यातायात थाना प्रभारी दीपक साहू के साथ ऑटो यूनियन के अध्यक्ष अशोक रजक ‘यमराज के वेश में घूमे औऱ उनके कुछ साथी यमदूतों के रूप में थे। जिन्होंने यातायात नियमों का पालन न करने वालों से सीधे यमलोक चलने के लिए पूछा।  वाहन चेकिंग के दौरान कई ऐसे किस्से हुए कि पुलिस समेत लोगों ने भी इन वाक्यों का खूब लुत्फ उठाया।

हनुमान चौराहे पर एक बाइक चालक हेलमेट नहीं पहने था

दरअसल मध्यप्रदेश के गुना के हनुमान चौराहे पर एक बाइक चालक बिन हेलमेट के बाइक चला रहा था तभी पुलिस ने उसे रोका। इस दौरान पुलिस के साथ मौजूद यमराज ने बाइक चालक से पूछा, ‘तुम्हारा हेलमेट कहां है, चलें यमलोक?” उसे देखकर पहले तो बाइक चालक डर गया और फिर बाइक सवार ने कान पकड़कर हंसते हुए पुलिस से औऱ यमराज से माफी मांगी। यह देखकर वहां मौजूद लोगाें के चेहरे पर मुस्‍कान आ गई।

इस दौरान बाइक सवार ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि अब आगे से यह गलती नहीं करूंगा। यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों को यातायात थाना प्रभारी साहू ने समझाया कि आप लोग नियम का पालन करेंगे, तो यह आपके लिए ही फायदेमंद है। क्योंकि आज हमारे साथ आए यह नकली यमराज तो मान जाएंगे, लेकिन किसी दिन कोई हादसा हुआ, तो असली यमराज किसी की नहीं सुनेंगे। इसलिए हमेशा बाइक चलाते समय हेलमेट पहनें। वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here