दूनवासियों को जाम के झाम से निकालेगा ये, बताएगा- कहां जाम है और कहां से जाएं

देहरादून : देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद शुरु हो गई है लेकिन ये कितनी रंग लाएगी और कब तक ये कहना औऱ बताना मुश्किल है लेकिन अगर ये कवायद रंग लाई तो दून वासियों को राहत पहुंचाने का काम करेगी।

जाम के झाम से मिलेगी दूनवासियों को राहत

जी हां दूनवासियों को अब जाम के झाम से राहत दिलाने की तैयारी की जा रही है. डिस्प्ले की मदद से दूनवासियों को आसानी से पहले ही पता लग जाएगा कि किस चौराहों पर कितना लंबा जाम है और जाम के झाम से बचने के लिए आप किस रास्ते से जाएं। जी हां चौंकिए मत दूनवासियों को ये जानकारी देगा चौराहों पर लगा वैरिएबल मैसेज डिस्प्ले (वीएमडी)…इतना ही नहीं इससे प्रदूषण संबंधी जानकारी भी मिल सकेगी।

जानकारी मिली है कि देहरादून को स्मार्ट बनाने के लिए देहरादून स्मार्ट सिटी लि. की ओर से 50 वेरियेबल मैसेज डिस्प्ले लगाए जाएंगे। शुक्रवार तक 5 डिस्प्ले 5 जगहों पर लगाए जा चुके हैं और जल्द ही अन्य चिन्हित जगहों पर लगा दिए जाएंगे।

यहां लगाए गए डिस्प्ले

घंटाघर, दिलाराम चौक, सर्वे चौक, आशारोड़ी, किशन नगर

देहरादून स्मार्ट सिटी लि. के सीईओ डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रैफिक सिग्नलों पर लगे कैमरों के जरिये यातायात की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी और साथ ही हमेशा दून के जरिये वीएमडी को अपडेट किया जाएगा। इसके साथ ही ट्रैफिक डायवर्ट समेत अन्य जानकारी को भी यहीं से जारी किया जाएगा। इससे दूनवासियों को राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here