लंबे जाम से एक बार फिर परेशान हो सकते हैं दूनवासी, इस वर्किंग-डे के दिन फिर ट्रायल

देहरादून : देहरादून में रविवार को किए गए वन-वे ट्रैफिक ट्रायल के पहले ही दिन लोगों की जाम में जमकर फजीहत हुई। ट्रायल के दौरान शहर के प्रमुख चौराहों घंटाघर और दर्शनलाल चौक पर लोगों को कई बार जाम की समस्या से जूझना पड़ा। हालांकि, इसकी एक वजह लोगों को ट्रायल की जानकारी न होना भी रहा। कई जगहों पर लंबा जाम लग गया औऱ जनता की जमकर जाम में फजीहत हुई. हालांकि देहरादून कप्तान ने नए ट्रैफिक प्लान को सफल बताया है। वहीं एक बार फिर से दून में ट्रैफिक ट्रायल होने जा रहा है जिससे एक बार फिर से जनता को जाम का सामना करना पड़ सकता है।

पुलिस ने माना ट्रायल को सफल लेकिन जनता पूरी तरह से खुश नहीं

पुलिस इस ट्रायल को सफल मान रही है, जबकि जनता की प्रतिक्रिया इसको लेकर मिलीजुली रही। देहरादून की मुख्य सड़कों को वन वे किया गया था. पहली बार इस तरह से देहरादून में वन वे सिस्टम छुट्टी के दिन किया गया था जिससे लोगों को कुछ दिक़्क़तें भी आई लेकिन अब देहरादून पुलिस अगला ट्रैफिक प्लान कामकाज वाले दिन यानि की इसी हफ्ते दोबारा ट्रायल करने जा रही है, जिससे की ट्रैफिक प्लान के दौरान होने वाली कमियों को दूर करके यह प्लान निरंतर जारी कर सके।

बताते चलें की देहरादून में स्मार्ट सिटी के तहत स्मार्ट सड़कें बनाई जानी है, जिसके लिए पहले से ट्रैफिक जाम की समस्या से उस वक़्त कैसे निपटा जा सकेगा, इसके लिए ट्रायल के तौर पर वन वे ट्रैफिक प्लान रविवार को किया गया था।

इस दिन फिर होगा ट्रायल

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने सोमवार को हुए ट्रैफिक प्लान के ट्रायल को सफल बताया औऱ कहा कि देहरादून पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था के लिए बेहतर काम करेगी। एसएसपी ने कहा कि जो भी गुंजाइश ट्रैफिक व्यवस्था के लिए है उसपर काम किया जा रहा है। साथ ही एक ट्रायल और किया जाएघा जो वर्किंग डे पर होगा। एसएसपी/डीआईजी ने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि गुरुवार या फिर शुक्रवार को ट्रायल लिया जाएगा। उसके बाद जो भी कमियां होगी उसको पूरा करने के बाद ट्रैफिक प्लान को लागू किया जाएघा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here