दून पुलिस को इस शनिवार 3 बड़ी कामयाबी, DIG की कप्तानी और एसपी सिटी की सतर्कता

देहरादून एसएसपी की कप्तानी और एसपी सिटी की सतर्कता से शनिवार को तीन-तीन मामलों में पुलिस को बड़ी सफलता मिली। शनिवार का दिन देहरादून पुलिस के लिए खुशखबरी भरा रहा। बता दें कि पहला मामला सेलाकुई थाना क्षेत्र का है जहां पुलिस ने एटीएम काटकर चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से कटर और अन्य सामग्री बरामद की। पूछताछ में जो जानकारी आरोपियों ने दी वो हैरान कर देने वाली है। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने एटीएम काटने की कला यू-ट्यूब से सीखी और घटना को अंजाम दिया। पुलिस टीम में उ.नि. ऋतुराज सिंह, थानाध्यक्ष सेलाकुई, उनि कृष्ण कुमार, कां0 योगेश सैनी,कां0 विनोद कुमार होमगार्ड अकबर अली, इस्लाम अहमद शामिल थे।

वहीं दूसरा मामला पटेलनगर थाना क्षेत्र का है जहां पटेलनगर पुलिस ने आईएसबीटी के अंदर से दो स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया। देहरादून एसएसपी और एसपी सिटी श्वेता चौबे के नेतृत्व में “आपरेशन सत्य” के तहत थाना पटेलनगर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पेटलनगर पुलिस ने 504 ग्राम अवैध स्मैक के साथ 02 तस्करों को आईएसबीटी के पास से गिरफ्तार किया है। वहीं इतनी भारी मात्रा में और 50 से 60 लाख की कीमत की स्मैक भी पहली बार पकड़ी गई है। पुलिस टीम में अनुज कुमार, क्षेत्राधिकारी सदर, प्रदीप विष्ट, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पटेलनगर, व0उ0नि0 भुवन चन्द्र पुजारी कोतवाली पटेलनगर, उ0नि0 नीरज कुमार चौधरी, कोतवाली पटेलनगर देहरादून, उ.नि. सुरेश कुमार, कोतवाली पटेलनगर, का0 559 योगेश कुमार कोतवाली पटेलनगर, का0 254 राकेश विष्ट कोतवाली पटेलनगर, का0 652 कैलाश पंवार कोतवाली पटेलनगर, का0 1462 आशीष राठी कोतवाली पटेलनगर, का0 307 चमन कोतवाली पटेलनगर, का0 565 राजीव कुमार कोतवाली पटेलनगर।

तीसरा मामला कोतवाली क्षेत्र का है जहां देहरादून एसपी सिटी श्वेता चौबे के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस टीम ने आईपीएल मैचों में सट्टा लगाते हुए 3 आरोपियों को घर से दबोचा। वहीं पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 25 लाख से अधिक की नकदी औक अन्य सट्टा सामग्री बरामद की है।

दरअसल डीआईजी और देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी को बहुत ही विश्वसनीय माध्यम से सूचना मिली कि अजय जयसवाल नाम का एक व्यक्ति, जो पूर्व में भी जुआ और सट्टा खिलाने के आरोप में जेल जा चुका है वो वर्तमान में अपने साथियों के साथ अपने घर पर आईपीएल मैचों मे आँनलाइन सट्टा खिला रहा है। इसकी सूचना पर एसपी सिटी और क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में टीम गठित की। गठित टीम ने मुखबिर को सक्रिय किया। 9 अक्टूबर को पुलिस को अजय के बारे में सूचना मिली। वहीं एसपी सिटी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बैण्ड बाजार खुडबुडा में एक घर पर छापा मारा गया, तो घर के एक कमरे में चार व्यक्ति बैठे हुए मिले, जो टीवी पर राजस्थान रायल्स तथा दिल्ली कैपिटल्स के मध्य चल रहे आईपीएल क्रिकेट मैच पर आनलाइन सट्टा लगा रहे थे। मौके से पुलिस ने तीन को गिरफ्तार किया जबति एक भागने में कामयाब रहा।

25 लाख से ज्यादा की नगदी बरामद

पुलिस को मौके से 25 लाख से ज्यादा की नगदी, टीवी, मोबाइल, रजिस्टर आदि बरामद हुए, जिन्हें मौके से गिरफ्तार कर बरामद माल को कब्जे पुलिस लिया गया। आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली नगर में मुअसं : 297/20 धारा: 13 जुआ अधिनियम पंजीकृत किया गया, जिन्हें आज मा। न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

पुलिस टीम का विवरण:-

1- शेखर चन्द सुयाल, क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम देहरादून ।
2- शिशुपाल सिह नेगी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर देहरादून
3- बीएल भारती, निरीक्षक/व0उ0नि0 कोतवाली नगर देहरादून ।
4- उनि नरेश राठौर
5- उनि हर्ष अरोडा, प्रभारी चौकी खुड़बुड़ा देहरादून ।
6- उनि दीपक धारीवाल
7- उनि ओमवीर सिह, कोतवाली नगर देहरादून
8- मकानि दीपा रावत, कोतवाली नगर देहरादून
9- कानि प्रदीप बिष्ट, कोतवाली नगर देहरादून

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here