दून अस्पताल बच्चा बदलने का मामला : डीएनए टेस्ट के लिए लिये गये सैंपल

देहरादून : दून महिला अस्पताल में बच्चा बदले जाने के आरोप के मामले में 8वें दिन डीएनए जांच के लिए सैंपल लिये गये। बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी की मौजूदगी में मंगलवार को डाक्टरों की टीम ने दोनों मां, उनके पतियों और दोनों बच्चों के सैंपल इक्कट्ठा कर पुलिस को सौंपे गए। जिसके बाद अब पुलिस इन सभी लिये गए सैंपलों की डीएनए जांच कराएगी जिसकी रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर आएगी और तभी दूध का दूध पानी का पानी होगा.

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को डीएनए सैंपल लेने के बाद दोनों महिलाओं को डिस्चार्ज कर दिया गया है। बच्चा बदलने का आरोप लगाने वाले दंपत्ति को बेटी सौंपी गई है। पुलिस के पास सभी की डीएनए टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद दोनों को फिर से बुलाया जाएगा। उन्हें रिपोर्ट के आधार बच्चों को सुपुर्दगी दी जाएगी। डाक्टरों ने पहले आरती निवासी डोभालवाला, उनके पति उमेश शाह और फिर आरती निवासी कांवली और उनके पति का सैंपल लिया गया। इसके बाद दोनों बच्चों के सैंपल लिए गए।

एमएस डा. केके टम्टा ने बताया कि पुलिस को सैंपल सौंप दिये गये हैं। एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट आ जाएगी। इसके बाद दोनों को दोबारा बुलाया जाएगा। इस दौरान बाल आयोग की सदस्य शारदा त्रिपाठी, इंस्पेक्टर कोतवाली एसएस नेगी, सीएमएस डा. मीनाक्षी जोशी, एचओडी गायनी डा. चित्रा जोशी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here