राफेल से जुड़े अहम दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी, सुप्रीम कोर्ट को केंद्र सरकार ने बताया

राफेल मसले पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही पुनर्विचार याचिका की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार का पक्ष रखते हुए एटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने एक हैरान करने वाला खुलासा किया है। एटॉर्नी जनरल ने कोर्ट को बताया है कि राफेल से जुड़े कुछ अहम दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गए हैं।

राफेल पर पुनर्विचार याचिका की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और केएम जोसेफ़ की बेंच कर रही है. बुधवार को हो रही सुनवाई के दौरान केके वेणुगोपाल ने कहा कि रक्षा मंत्रालय से नौकरशाहों ने ऐसे दस्तावेज चुरा लिए हैं जिसकी जांच अभी लंबित है.

सूत्रों के अनुसार एजी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि गोपनीयता के क़ानून के अनुसार चोरी करने वालों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज किया गया है.

एजी से जस्टिस रंजन गोगोई ने पूछा कि सरकार ने इस मामले में क्या कार्रवाई की है तो वेणुगोपाल ने कहा, ”हमलोग इसकी जांच कर रहे हैं कि फ़ाइल चोरी कैसे हुई. एजी ने कहा कि ‘द हिन्दू’ ने गोपनीय फ़ाइल को छापा है. हाल ही में द हिन्दू ने रफ़ाल सौदे से जुड़ी कई रिपोर्ट छापी हैं जिनमें बताया गया है कि सरकार ने कई नियमों का उल्लंघन किया है.”

आपको बता दें ‘द हिंदु’ अखबार ने हाल ही में राफेल से जुड़े कई मुद्दों पर रिपोर्टिंग कर मोदी सरकार पर सवाल उठाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here