डीएम का दबंग अंदाज, इस ऑफिसर के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश, अधिशासी अभियंता का रोका वेतन

हरिद्वार- डीएम दीपक रावत की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान डीएम दीपक रावत ने एनएच के गढ्ढे भरान कार्य में ढिलाही बरतने पर एनएचएआई के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी साथ ही एसपी मंजूनाथ को एनएच मार्ग पर गढ्ढे के कारण होने वाली कोई भी सड़क दुर्घटना पर एनएचएआई के लाइजिंग ऑफिसर अतुल शर्मा के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए।

अधिशासी अभियंता का वेतन रोका

वहीं अधिशासी अभियन्ता एनएच रुड़की शेलेन्द्र मिश्रा के बैठक में अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की और मिश्रा का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश दिए साथ ही चीफ सेकेट्री को पत्र प्रेषित कर मिश्रा के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की संस्तुति की।

परिजन तोषण निधि योजना के बारे में बताया

जिलाधिकारी दीपक रावत ने इस दौरान जनता से अपील की कि हिट एण्ड रन केस के मृतक एवं घायलों के परिजन तोषण निधि योजना के फार्म भरकर मुआवजा के लिए दावा प्रस्तुत कर सकते हैं। जिसके फार्म थानों में उपलब्ध हो जाएंगे. इस योजना के अन्तर्गत मृतकों के परिजनों को पच्चीस हजार एवं घायलों को साढ़े बारह हजार रुपये का मुआवजा दिये जाने का प्रावधान है।

अवैध यूनीपोल को 15 दिन के भीतर हटाने का आदेश

सड़क सरुक्षा कार्यों की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने जनपद के सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जनपद में सड़कों पर जितने भी अवैध यूनीपोल स्थापित है उन्हें 15 दिन के भीतर हटा दिया जाय।  जिलाधिकारी ने मोबाईल पर बात करते हुए एवं नशे में वाह्न चलाने वाले चालकों के विरुद्ध सख्ती बरतने के निर्देश एआरटीओ को दिये।

अतिक्रमण औऱ यूनीपोल हटाने के निर्देश

जिलाधिकारी ने एनएचएआई के अधिकारियों को नारसन तिराहे पर अतिक्रमण एवं यूनीपोल हटाने का कार्य 05 अप्रेल तक, मंगलौर से रुड़की के मध्य रोड़ सोल्डर भरान का कार्य 15 अप्रेल तक, सल्फर मोड़ बढंही पर विद्युत तार को अण्डर ग्राउण्ड करने का कार्य 10 अप्रेल तक एवं जाह्नवी डेल पर सविर्स लाईन बनाने का कार्य 15 अप्रेल तक पूर्ण करने के निर्देश दिये।

सड़कों पर गांव का नाम दर्शाने के लिए सांकेतक लगाने के दिए निर्देश

इसके अलावा जिलाधिकारी ने चण्डी चैक से दूधाधारी चैक तक सभी सड़क सुरक्षात्मक कार्य, लक्सर से रुड़की रोड़ पर गड्डे भरान कार्य, रुड़की से हरिद्वार के मध्य एनएच पर बने अवैध कट्स बन्द करने तथा स्पीड ब्रेकरों को मार्क करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने एएमए जिला पंचायत को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों पर गांव का नाम दर्शाने वाले संकेतक लगाये जाये ताकि लोगों को गांवों की पहचान हो सके।

इस दौरान एडीएम भगवत किशोर मिश्रा, नगर आयुक्त रुड़की अशोक कुमार, एसपी मंजूनाथ, एआरटीओ शेलेष तिवारी, सुरेन्द्र कुमार, मनीष तिवारी व एनके ओझा, एनएचएआई से टीम लीडर एसके चावला व लाईजिंग आफिसर अतुल शर्मा, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी मीरा कैन्तुरा, एसीएमओ अशोक कुमार सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here