DM ने खुद पर ठोका 5 हजार का जुर्माना, पान की पीक खुद की थी साफ

एक ऐसा डीएम भी है जिसने नियमों का उल्लंघन करने पर खुद पर ही जुर्माना ठोक दिया. जी हां वो भी 500-1000 का नहीं बल्कि 5000 हजार का. अब आप सोच रहे होंगे की आखिर कोई खुद का नुकसान क्यों करेगा लेकिन ये सच है.

मामला महाराष्ट्र का है. बता दें कि महाराष्ट्र में प्लास्टिक बैन है. इसी को देखते हुए महाराष्ट्र के डीएम ने सरकारी दफ्तर में इस नियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की. महाराष्ट्र के बीड कलेक्टर आस्तिक कुमार पांडे ने कलेक्टर ऑफिस में प्लास्टिक कप का इस्तेमाल होने पर खुद पर ही 5 हजार रुपये का जुर्माना ठोक दिया।

पत्रकार का गया ध्यान, कलेक्टर ने मानी गलती

दरअसल सोमवार को बीड जिला प्रशासन ने कलेक्टर ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। इसमें विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन वापसी के आखिरी दिन उन उम्मीदवारों के नाम वापस हुए, उनके नाम घोषित होने थे। इस दौरान पत्रकारों को प्लास्टिक के कप में चाय परोसी गई जिस पर एक पत्रकार का ध्यान गया तो उसने कलेक्टर के सामने इस मुद्दे को उठाया। पत्रकार के सवाल करने पर कलेक्टर ने गलती मानी और अपने ऊपर जुर्माना लगाने का फैसला किया।

डीएम ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डीएम ने पीसी के बाद कलेक्टर ऑफिस में ही प्लास्टिक बैन के उल्लंघन पर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। पिछले आठ दिनों में कलेक्टर ऑफिस में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर जुर्माने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने आया एक उम्मीदवार एक प्लास्टिक बैग में अपनी जमानत राशि रखकर लाया था। जब अधिकारियों ने इसे नोटिस किया तो उस पर 5 हजार रुपये का बैन लगा दिया गया।

पान की पीक की थी खुद साफ

आपको बता दें कि ये पहले मामला नहीं है जब डीएम ने कुछ अलग किया हो बल्की इससे पहले भी अकोला में पीडब्ल्यूडी के दफ्तर में दौरे के दौरान डीएम ने दीवार पर पान और गुटखे की पीक देखकर हैरान रह गए थे। इसके बाद आस्तिक खुद ही झुककर उसे साफ करने लगे थे। उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here