डीएम दीपक रावत के मैदान में उतरने से मचा हड़कंप, संचालक हुए फरार

हरिद्वार- हमेशा से अपने कामों को लेकर और कड़क एक्शन को लेकर चर्चाओं में रहने वाले हरिद्वार डीएम एक बार फिर चर्चा में आएं. दरअसल पॉलीथिन प्रयोग व बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए बुधवार को जिलाधिकारी दीपक रावत एक बार सड़क पर खुद उतरे। उन्होंने शिवालिक नगर क्षेत्र में चिन्मय डिग्री कॉलेज के पास लगने वाले पीठ बाजार के साथ सेक्टर एल पीठ से 15 किलो पॉलीथिन जब्त करने के साथ ही 16 हजार रुपये जुर्माना वसूला।

बाजार में बगैर अस्थायी विद्युत कनेक्शन लाइनमैन के माध्यम से तीन सौ रुपये देकर बिजली जलाने की जानकारी पर डीएम ने जेई को बुलाकर संविदा लाइनमैन सियाचन की सेवाएं तत्काल समाप्त करने का निर्देश दिया। पीठ में घरेलू गैस सिलेंडर का व्यवसायिक प्रयोग कराने पर डीएसओ राहुल शर्मा को बुलवाकर ग्यारह सिलेंडर जब्त कराए

साथ ही पास में अवैधानिक तरीके से संचालित आयुर्वेदिक दवा की दुकान जानकारी में आई। डीएम के पहुंचने से पहले ही दुकान संचालक फरार हो गया। डीएम ने दुकान को तुड़वा दिया। जिलाधिकारी ने भेल के नियंत्रण में लगने वाली पीठ बाजारों में पॉलीथिन प्रयोग पर प्रतिबंध लगाने के लिए भेल प्रबंधन को निर्देशित किया है। निमयों का अनुपालन नहीं होने पर उन्होंने पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here