देहरादून में शर्तों के साथ खुला आधार कार्ड केंद्र, DM ने दी अनुमति के साथ चेतावनी

देहरादून : नियम  शर्तों के साथ देहरादून डीएम आशीष श्रीवास्तव ने शुक्रवार को जिले में आधार केंद्रों को खोलने की अनुमति दी। लेकिन आज शानिवार होने के कारण आधार केंद्र सहित बाजार बंद रहे। बता दें कि सरकार ने फैसला किया है कि शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहेंगे केवल फल-सब्जी, डेयरी, मेडिकल जैसे आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुली रहेंगी वो भी शर्तों के साथ। मास्क अनिवार्य किया गया और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल ऱखने की चेतावनी दी गई। इस बीच शनिवार-रविवार को शहर सैनिटाइज किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने शुक्रवार को दी आधार केंद्र खोलने की अनुमति

वहीं अनलॉक-1 में जहां उत्तराखंड में सुबह 7 से शाम 7 बजे तक बीच बाजार और दुकानें खोलने की अनुमति दी गई तो वहीं देहरादून में जिलाधिकारी ने शुक्रवार को आधार केंद्र खोलन की अनुमित दी लेकिन नियम-शर्तों के साथ। अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उस आधार केंद्र को तत्काल बंद किया जाएगा और आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अनुमति के बाद खुला जीएमएस रोड स्थित आधार केंद्र

वहीं अनुमति के बाद जीएमएस रोड़ स्थित आधार सेवा केंद्र शर्तों के साथ खोला गया। खास तौर पर आधार केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल ऱखा गया। इतना ही नहीं लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था में भी सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया जो की आप तस्वीर में देख सकते हैं।

 ये हैं शर्तें

मास्क लगाना अनिवार्य, बिन मास्क के सेवा प्रदान न करने के निर्देश।

आधार केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखने की हिदायत।

पांच से अधिक लोगों इक्कट्ठे नहीं होंगे।

गोले बनाकर ग्राहकों को गोले में खड़ा किया जाए।

प्रत्येक के हाथ सैनिटाइज किए जाएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here