पौड़ी जिलाधिकारी ने जीत लिया कोटद्वार वासियों का दिल, किया ऐसा काम

पौड़ी गढ़वाल : मंगलवार कोटद्वार तहसील दिवस में पहुंचे जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार ने जिस तरह आम जन की शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया, उसने लोगों का दिल जीत लिया। कई शिकायतकर्ता सन्तुष्ट नजर आए। बता दें कि जन समस्याओं के निस्तारण को लेकर बीते दिन जिले के तहसील कोटद्वार में जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में मिली शिकायतों पर चर्चा करते हुए अधिक से अधिक शिकायत का मौके पर ही निस्तारण किया गया। कुल 76 शिकायतें दर्ज की गई, जिसमें पेयजल, विद्युत, सड़क, अतिक्रमण, नगर निगम, समाज कल्याण, सिंचाई विभाग, तहसील की न्यायिक कार्य संबंधी सहित अन्य विभागों की शिकायतें शामिल हैं।

जिलाधिकारी ने सभी शिकायतों का एक माह के अन्दर निस्तारण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। तहसील दिवस में स्थानीय लोगों की पेयजल निगम, जल संस्थान, सिंचाई विभाग, लोक निर्माण, समाज कल्याण, पंचायती राज, नगर निगम कोटद्वार, पशुपालन विभाग सहित अन्य मुख्य विभागों से सम्बंधित कई समस्याओं का मौके पर समाधान किया गया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोगों की समस्याओं का निस्तारण तहसील स्तर पर ही करना सुनिश्चित करें, ताकि उन्हें परेशानियों का सामना करते हुए जनपद मुख्यालय न आना पड़ें।

जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने सभी विभागों को निर्देशित किया कि जिन प्रकरणों पर प्रस्ताव तैयार किये गये हैं, उन पर शीघ्रता से कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने विवादस्त मामलों की जांच आख्या भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here