DIG अरुण मोहन जोशी की खास अपील, कार्रवाई से नहीं, जागरूकता से हारेगा कोरोना

DIG ARUN MOHAN JOSHI

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में कोरोना का आंकड़ा 29 हजार के पार पहुंच गया है। प्रदेशभर में 9 हजार से अधिक एक्टिव मामले हैं। चिंता की बात यह है कि हर दिन कोरोना के करीब 1000 मामले सामने आ रहे हैं। इसको देखते हुए DIG और देहरादून के SSP अरुण मोहन जोशी ने लोगों से गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना को किसी कार्रवाई से नहीं, बल्कि जागरूकता से भगाया और हराया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के साथ ही राजधानी में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस विभाग और जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहे हैं। लेकिन, बढ़ते मामलों के बाद भी कुछ लोग बचाव के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में गंभीर नहीं दिखाई दे रहे है। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने लोगों से कोविड-19 से जुड़े सभी नियमों और गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इससे हम सब कोरोना जैसी महामारी से जीत सकते हैं और इसके अच्छे परिणाम भी आएंगे।

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि पुलिस लगातार अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर मामलों में जनता भी जागरूक है और जनता की ओर से हमें सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन पुलिस मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के खिलाफ चालान कर रही है। लेकिन, हमें लगता है कि यह अभियान का बहुत ही छोटा पार्ट है।

अगर जनता जागरूक होती है और गाइडलाइन का पालन करती है, तभी हम इस महामारी से बाहर निकल सकते हैं। अभियान से जो भी हम कार्रवाई कर सकते हैं। वह कर रहे हैं, लेकिन जिस तरीके से हम उम्मीद कर रहे थे। वह रिजल्ट आ नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को तभी हराया जा सकता है, जब लोग जागरूक होंगे। नियमों का ख्याल रखेंगे। कुलमिलाकर डीआईजी अरुण मोहन जोशी की अपील यह है कि कार्रवाई से उतना असर नहीं पड़ने वाला, जितना जनता के जागरूक होने से पड़ेगा। इस महामारी से बचाव का एकमात्र उपाया जागरुकता और इससे बचने के लिए जरूरी उपायों का पालन करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here