उत्तराखंड पुलिस विभाग में कार्मिकों की पदोन्नति में आ रही अड़चनें जल्द होंगी दूर

देहरादून : नए डीजीपी अशोक कुमार एक्शन में हैं। चाहे वो लोगों की समस्याएं हो य भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को चेतावनी देना…नए डीजीपी ने आते है कई फैसले भी लिए। वहीं अब पुलिस विभाग में कार्मिकों की पदोन्नति में आ रही अड़चनें जल्द दूर की जाएंगी। साथ ही फरवरी में कांस्टेबल के करीब 15 सौ पदों पर भर्ती शुरू कर दी जाएगी। जी हां शनिवार को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने समितियों के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में डीजीपी ने बताया कि सभी अधिकारियों को प्रमोशन में आ रही सभी अड़चनों को दूर करने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि पुलिस कर्मियों की लंबित पदोन्नति के निस्तारण को लेकर पुलिस मुख्यालय गंभीर नजर आ रहा है। बीते दिनों कई कांस्टेबलों और उपनिरीक्षकों के प्रमोशन हुए। वहीं अब अड़चनें दूर करने को लेकर भी काम किया जा रहा है। मुख्यालय में पुलिस कर्मियों के ट्रांसफर, प्रमोशन आदि के लिए 6 समितियां गठित खी थी, लेकिन अब नए महानिदेशक अशोक कुमार ने इनकी संख्या बढ़ाकर 9 कर दी है।

नए डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि जनवरी तक लंबित पदोन्नतियों को निस्तारित कर दिया जाएगा। महानिदेशक ने समितियों के अधिकारियों की बैठक ली। बताया कि सभी अधिकारियों को प्रमोशन में आ रही सभी अड़चनों को दूर करने के निर्देश दिए गए हैं। यदि कोई मामला कोर्ट में विचाराधीन है तो उसका विधिक राय लेते हुए कोर्ट में जवाब देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here