उत्तराखंड लौट रहे प्रवासियों से DGP की अपील, इमरजेंसी नंबर देते हुए दी कड़ी चेतावनी

देहरादून : उत्तराखंड वापस लौट रहे प्रवासियों से डीजीपी अनिल कु. रतूड़ी ने फिर से एक खास अपील की है। डीजीपी ने प्रवासियों से क्वारन्टाइन के नियमों का पालन करने की अपील की और साथ ही उल्लंघन करने पर सख्त वैधानिक कार्यवाही की चेतावनी दी।

डीजीपी अनिल के. रतूड़ी ने प्रदेश वापस आ रहे नागरिकों से होमक्वारन्टाईन के नियमों का पालन करने की पुनः अपील की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड एक देवभूमि है, हमें इस देवभूमि को पुनः ऐसी स्थिति में लाना है कि यहां बड़ी संख्या में पर्यटक तीर्थस्थलों पर आये और हमारा प्रदेश और उसके नागरिक खुशहाल हो। इस ओर हम लोग शासन के नेतृत्व में निरंतर प्रयास कर रहे हैं। ऐसे व्यक्ति जो अपने गांवों में प्रदेश के अन्य शहरों में क्वारन्टाइन, होमक्वारन्टाइन हो रखे हैं, उनके द्वारा ऐसी घटनाएं जिसमें वो होम क्वारन्टाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। इसमें पुलिस द्वारा काफी सख्ती भी की जा रही है।

डीजीपी ने कहा कि मैं ये आपको बताना चाहूंगा कि अब तक हमने होम क्वारन्टाइन का उल्लंघन करने वाले 414 व्यक्तियों के विरूद्ध, 298 अभियोग पंजीकृत कर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट एवं अन्य धाराओं में कार्यवाही सुनिश्चित की है। मेरा आप सब से पुनः अनुरोध है होमक्वारन्टाइन के सभी नियमों का पालन करने का कष्ट करेंगे अपने स्वास्थ्य के लिए अपने परिवार के स्वास्थ्य के लिए और उत्तराखंड के स्वास्थ के लिए खुशहाली के लिए कृपया इस पर अत्यंत गंभीरता से ध्यान देंगे। अन्यथा हमें विवश होकर बहुत सख्त कार्यवाही विधिवत कानून के तहत करनी पड़ेगी क्योंकि हम सभी आप के स्वास्थ्य की कामना करते हैं । इस प्रदेश की स्वास्थ्य की कुशल कुशलता की कामना करते हैं। मेरा आम जनमानस से यही अनुरोध है कि ऐसे उल्लंघन के दृष्टांत यदि उनके समक्ष कहीं आते हैं तो कृपया जो पुलिस का एमरजेंसी नंबर है Dial 112 उस पर सूचना दें और संबंधित जनपदीय पुलिस प्रशासन उस संदर्भ में यथोचित विधिवत कार्यवाही सुनिश्चित करायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here