सत्ता की हनक : भाजपा विधायक पर पिटाई और जबरन पेशाब पिलाने का आरोप

एक बार फिर विधायक ने सत्ता की हनक दिखाई जो की चर्चाओं का विषय बना हुआ है। जी हां मामला वर्दी से जुड़ा हुआ है। पुलिस सिपाही ने भाजपा विधायक पर जूते से पीटने और जबरन पेशाब पिलाने का आरोप लगाया है और मुकदमा दर्ज कराया है वहीं. कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने अपने ही सिपाही के साथ हुई घटना को लेकर जांच शुरू कर दी है.

मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का है. आईएएनएसर के अनुसार भाजपा विधायक किशन लाल राजपूत, उनके भतीजे ऋषभ और राहुल समेत 16 ज्ञात और 35 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार  विधायक राजपूत और अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 397 और 395  के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

सिपाही ने राहुल से खरीदी थी 50 हजार रुपये में बाइक

मिली जानकारी के अनुसार सिपाही मोहित गुर्जर ने राहुल नाम के एक व्यक्ति से 50 हजार रुपये में एक बाइक खरीदी थी. विक्रेता राहुल के पास बाइक के वैध कागजात नहीं थे, जिसकी वजह से वह पहले तो आजकल करता रहा, लेकिन वह सिपाही मोहित के नाम पर बाइक के कागजात ट्रांसफर करने में नाकाम रहा. मोहित विक्रेता से अपने पूरे पैसे वापस करने की मांग करने लगा. इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ था. सिपाही ने बताया कि घटना 12 सितंबर की है. जब उन्होंने राहुल से अपने पैसे वापस मांगे, तो उसने उन्हें पीलीभीत मंडी समिति के गेट पर बुलाया. वहां विधायक के भतीजे ऋषभ और राहुल के साथ कुछ अन्य लोग भी मौजूद थे. कांस्टेबल ने बताया कि जब मैं मौके पर पहुंचा, तो उन्होंने मेरी पिटाई की. उन्होंने मुझ पर गोलियां चलाईं, मैं बाल-बाल बच गया. उन्होंने मेरी सोने की चेन और बटुआ लूट लिए और मुझे बुरी तरह से चोटिल कर दिया.

विधायक ने पेशाब पीने के लिए किया मजबूर-सिपाही

सिपाही मोहित ने आरोप लगाया कि अपनी जान बचाने के लिए वो भागते हुए असम रोड पुलिस चौकी पहुंचा लेकिन विधायक अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए और जूते से उनकी पिटाई की. सिपाही ने आरोप लगाया कि विधायक ने अपने समर्थकों के जरिए उन्हें पेशाब पीने के लिए मजबूर किया. गुर्जर ने आरोप लगाया कि पुलिस चौकी पर मौजूद पुलिस अधिकारी मूकदर्शक बने रहे. उन्होंने कहा कि उन्होंने सुनगढ़ी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. थक कर अदालत का दरवाजा खटखटाया तब जाकर मुदकमा दर्ज किया गाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here