उत्तरकाशी में भी डेंगू का प्रकोप, दो की मौत

उत्तरकाशी : उत्तराखडं में डेंगु के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही तो उत्तराखडं सरकार की तरफ से इसके रोकथाम के कोई पुख्ता प्रयास नहीं किये जा रहे हैं. सीएम का कहना है कि डेंगू से सरकारी अस्पतालों में एक भी मौत नहीं हुई है. लेकिन जिंदगी जिंदगी होती है. प्राइवेट हो या सरकारी अस्पताल सरकारी की जिम्मेदारी बनती है कि आम जनता को हर सुविधा उपलब्ध कराई जाए ताकि किसी को अपनों को न खोना पड़े.

आपको बता दें कि ताजी खबर उत्तरकाशी से है जहां विकासखडं नौगांव के खाटल में आज दो युवको की दुन अस्पताल में मौत हो गई यह दोनो व्यक्ति खाटल निवासी थे हांलाकि यह अलग अलग गांव के हैं इनकी मौत डेंगु बुखार के कारण हुई है. खाटल निवासी (1)सोहन लाल पुत्र सबल लाल 28वर्षीय और (2) महेन्द्र लाल पुत्र सुन्दर लाल 21 वर्षीय की मौत डेंगु बुखार से ईलाज के दौरान हुई हैं वहीं दोनो मृतकों को बर्नीगाड़ दाहसंस्कार के लिय7 लाया जा रहा है तो इस घटना से पुरे क्षेत्र में शोक की लहर है,
यह घटनायें सरकार की लचर स्वास्थ्य सुविधाओं के कारण हो रही है और अभी अस्पतालों में डेंगु बुखार के लक्षण के मरीज हैं तो क्या सरकार विफल है सुविधा देने में सवाल अहम है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here