दिल्ली पुलिस लाचार, सीएम केजरीवाल बोले- पुलिस की संख्या बहुत कम

सीएए पर 22 जनवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में हिंसा की जो आग भड़की, वह धीरे-धीरे दूसरे इलाकों में भी फैलती जा रही है. सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में जमकर उपद्रव हुआ जो की आज मंगलवार को भी जारी है. इसमें7 लोगों की मौत हुई है, जबकि 100 से ज्यादा घायल हैं. वहीं आज दिल्ली के सीएम ने बयान देते हुए कहा कि दिल्ली में पुलिस की संख्या बहुत कम हैं वो आज गृहमंत्री से मिलकर इस बारे में बात करेंगे औऱ अतिरिक्त फोर्स बुलाने की अपील करेंगे.

सीएम केजरीवाल का ट्वीट

सीएम ने ट्वीट कर कहा कि मैंने अभी LG साहिब से बात की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि और पुलिस फ़ोर्स भेजी जा रही है। किसी के भी द्वारा हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मेरी सभी लोगों से विनती है कि कृपया शांति बनाए रखें। हिंसा से कोई समाधान नहीं निकलेगा। इसके बाद सीएम ने एक ट्वीट और किया और लिखा कि पुलिस हेड कोंस्टेबल की मौत बेहद दुःखदायी है। वो भी हम सब में से एक थे। कृपया हिंसा त्याग दीजिए। इस से किसी का फ़ायदा नहीं। शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा

पुलिस लाचार नजर आई

बता दें कि जाफराबाद में पुलिस की मौजूदगी में ही उपद्रवियों ने कई दुकानों को आग के हवाले किया औऱ तोड़फोड़ की। कई घरों में भी आग लगा दी। पुलिसकर्मी ने डंडे भी फटकारे लेकिन उपद्रवी अपना तांडव दिखाते रहे। खबर है कि उपद्रवियों ने 30 से अधिक लोगों को पीटकर लहूलुहान किया। पुलिस लाचार नजर आई। उन्होंने घायलों से कहा कि तुम्हें भीड़ में आने को किसने कहा था। इसके बाद उन्होंने घायल को उसके हाल पर ही छोड़ दिया। हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने दुकानों के ताले तोड़कर लूटपाट की भी कोशिश की। उपद्रव करीब 6 घंटे चला।

मौजपुर मेट्रो स्टेशन से करीब 100 मीटर की दूरी पर सुबह 10 बजे से ही पत्थरबाजी शुरू हो गई थी। सीलमपुर की तरफ से एक पक्ष की भीड़ से चलाई गई गोली एक युवक के पैर में लग गई। उसे जख्मी हालत में अस्पताल ले जाया गया। पत्थरबाजी में कई लोगों के सिर, पैर और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें पहुंची हैं। इसके बाद दुकानों और वाहनों में आगजनी से आसमान में हर तरफ धुआं ही धुआं फैल गया। आग पर काबू पाने के लिए पहुंची दमकल की गाड़ियों पर घरों से गुलेल से पत्थर मारे जा रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here