प्रतिबंधित सैटेलाइट फोन इस्तमाल करने पर दिल्ली का बिल्डर देहरादून से गिरफ्तार

देहरादून- थाना राजपुर क्षेत्र के बुरांश खंडा में प्रतिबंधित सैटेलाइट फोन का प्रयोग करने पर दिल्ली के एक बिल्डर को पुलिस, खुफिया विभाग और सेना पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपित सैटेलाइट फोन दुबई से खरीदकर लाया था। 29 मार्च को आरोपित ने पहली बार सैटेलाइट फोन का प्रयोग किया।

जानकारी के मुताबिक आर्मी इंटेलिजेंस को देहरादून-मसूरी मार्ग पर प्रतिबंधित सैटेलाइट फोन का प्रयोग होने की जानकारी मिली थी। जिस पर उन्होंने स्थानीय खुफिया विभाग और पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर थाना राजपुर पुलिस और एलआइयू की टीम गठित कर सेना पुलिस के साथ सैटेलाइट फोन उपयोग करने वाले व्यक्ति की खोजबीन में जुट गई।

लोकेशन ट्रेस करने पर पहली लोकेशन मसूरी डायवर्जन पर मिली

सैटेलाइट फोन की लोकेशन ट्रेस की गई तो पहली लोकेशन मसूरी डायवर्जन पर मिली। टीम जब तक वहां पहुंचती तब तक वह व्यक्ति वहां से निकल चुका था। इसके बाद उसने एक बार और बुरांश खंडा में सैटेलाइट फोन का प्रयोग किया। जिस पर टीम बुरांश खंडा पहुंची और आरोपित आलोक कुमार यादव निवासी हैदरपुर, थाना शालीमार बाग, दिल्ली को सैटेलाइट फोन के साथ गिरफ्तार कर लिया।

भेजा जेल

सेंट्रल इंटेलिजेंस ब्यूरो, स्थानीय अभिसूचना इकाई देहरादून, स्पेशल ब्रांच देहरादून और आर्मी इंटेलिजेंस की टीमों ने आरोपित से पूछताछ कर उसके खिलाफ थाना राजपुर में भारतीय बेतार तार यांत्रिकी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

दुबई से लेकर आया था सैटेलाइट फोन

थानाध्यक्ष राजपुर अरविंद सिंह ने बताया कि आरोपित एक बिल्डर है। वह दिल्ली का रहने वाला है और यहां दून के बुरांश खंडा में भी उसने मकान बनाया है। विगत 13 मार्च को वह परिवार सहित दुबई गया था। वहीं से वह सैटेलाइट फोन खरीदकर लाया। दिल्ली में कुछ दिन रहने के बाद वह 29 मार्च को देहरादून आ रहा था। इसी दौरान उसने सैटेलाइट फोन का उपयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here