देहरादून : महिला ने दिया अस्पताल के बाथरुम में बच्चे को जन्म, हुई मौत

देहरादून : देहरादून के गांधी शताब्दी अस्पताल से झकझोर कर रख देने वाला मामला सामने आया है, जिसमे एक महिला ने बाथरुम में बच्चे को जन्म दिया और बच्चे की मौत हो गई। पिलहाल इसमे अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही सामने नहीं आई है लेकिन जांच जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार 24 जून को करीब शाम 4 बजे गांधी शताब्दी हॉस्पिटल के गार्ड द्वारा चीता पुलिस को सूचना दी गई कि एक महिला पेट में दर्द की शिकायत को लेकर 108 एंबुलेंस द्वारा हॉस्पिटल में लाई गई है, जिसको काफी ब्लीडिंग हो रही है और उसके परिजन हॉस्पिटल स्टॉफ से बहस कर रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस गांधी शताब्दी हॉस्पिटल के लेबर वार्ड में पहुंची, जहां पर एक महिला व उनके परिवारवाले मौजूद थे।

महिला के परिवार वालों ने बताया गया कि महिला प्रेग्नेंट थी, जिसे पेट में दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद उनके द्वारा 108 को कॉल कर एंबुलेंस से उक्त महिला को गांधी शताब्दी हॉस्पिटल लाया गया। एंबुलेंस से उतरने के बाद महिला फ्रेश होने बाथरूम में चली गई और तभी महिला द्वारा बाथरूम में एक बच्चे को जन्म दे दिया। परिजनों और महिला के मुताबिक बच्चा मृत अवस्था में पैदा हुआ था जिसके चिकित्सक द्वारा बच्चे का पोस्टमार्टम किए जाने के अनुरोध पर बच्चे के शव को कब्जे पुलिस लेकर कोरोनेशन हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां पर शव का पंचायत नामा व पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी, जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here