देहरादून VIDEO : महिला ने जड़ा पुलिसकर्मी को थप्पड़, तो पुलिसकर्मी ने मारा हेलमेट, DG के जांच के आदेश

देहरादून : देहरादून के दो पुलिसकर्मियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे महिला पुलिसकर्मियों पर हमला करती है और पुलिसकर्मी महिला पर। इस वीडियो को देखते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। जानकारी मिली है कि इस वीडियो में जो पुलिसकर्मी हैं वो नेहरु कॉलोनी थाने के हैं। वहीं इस वीडियो में मौजूद पुलिसकर्मियों का आऱोप है कि महिला द्वारा उनके साथ अभद्रता की गई। गाली ग्लौच करते हुए हाथ उठाया गया जिसके बाद उन्होंने मजबूरन महिला पर हमला किया। जानकारी मिली है कि एक युवती ने एक युवक द्वारा उससे छेड़छाड़ करने की शिकायत नेहरू कॉलोनी थाने में की थी। इसके बाद मंगलवार को नेहरू कॉलोनी चौकी इंचार्ज ने चीता पुलिसकर्मियों को उस युवक को उठा लाने को कहा था। इस पर चीता कर्मी उस युवक के घर पहुंचे तो वहां मौजूद महिलाओं ने पुलिसकर्मियों से मारपीट शुरू कर दी। जानकारी मिली है कि युवक की मां ने पुलिसकर्मियों के साथ बदतमीजी की और थप्पडड तक जड़ दिया। साफ देखा जा सकता है कि महिला किस कदर पुलिसवालों के साथ अभद्रता कर रही है। ऐसे में जांच-पड़ताल के लिए गए पुलिसकर्मियों ने भी अपना आपा खो दिया और अपने हेलमेट से महिला पर हमला करना शुरू कर दिया. इस वीडियो में भी पहले महिला ही पुलिसकर्मी से बदतमीजी करती हुई दिख रही है। एक और वीडियो देखें….

आखिर खाकी की रक्षा कौन करेगा?

वहीं बता दें कि पुलिस कर्मियों की ओर से महिलाओं के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने और मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही युवती की शिकायत पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर नेहरू कॉलोनी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिस पर लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं औऱ पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं लेकिन सवाल वहीं है कि आखिर खाकी की रक्षा कौन करेगा। सरेआम पुलिसवालों पर हमला…कहां तक उचित है?

पहले भी किया गया था पुलिसकर्मी पर खुखरी से जानलेवा हमला

आपको बता दें कि पुलिसकर्मियों पर हमले की और अभद्रता का ये पहला मामला नहीं है। बल्कि इससे पहले भी पुलिस पर जानलेवा हमला किया गया था। बता दें कि इससे पहले एक महिला ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसका पति शराब पीकर उसके साथ मारपीट कर रहा है जिसके बाद चीता पुलिस महिला के घर गई और पति से पूछताछ कि इतने में फौजी रिटायर्ड महिला के पति ने पुलिसकर्मी पर खुखरी से वार किया था और लहूलुहान कर दिया था। सवाल है कि मुसीबत में खाकी को सब याद करते हैं लेकिन उन पर मुसीबत आने पर वो किसको बताए और किसको बुलाए?

डीजी ने दिए जांच के आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here