देहरादून : घूस लेते कैमरे में कैद परिवहन निगम अधिकारी, गिरी निलंबन की गाज

देहरादून : सोमवार रात परिवहन निगम का अधिकारी घूस लेते कैमरे मे कैद हुआ जिसके बाद उस पर निलंबन की गाज गिरी. दरअसल परिवहन निगम में अनुबंधित बस के एक ट्रांसपोर्टर से अवैध वसूली करते एजीएम कैमरे में कैद हुए जिसके बाद घूस लेने के आरोप में देहरादून डीलक्स डिपो के एजीएम केपी सिंह को परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने सस्पेंड कर दिया है। वहीं परिवहन निगम वीडियो के परीक्षण की बात कह रहे हैं.

मामला देहरादून जिले के डीलक्स डिपो का है। यहां एक स्थानीय ट्रांसपोर्टर हैप्पी सिंह की तीन वातानुकूलित बसें अनुबंधित श्रेणी में संचालित होती हैं। ट्रांसपोर्टर हैप्पी सिंह आरोप है कि डिपो एजीएम केपी सिंह बसों के सुचारू संचालन में बार-बार रोड़ा पैदा कर रहे थे जिससे वो परेशान थे। जिससे उसे हर महीने नुकसान हो रहा था जिसके बार में हैपी सिंह ने एजीएम से बात की। हैप्पी सिंह का आरोप है कि एजीएम ने उसकी बसों को सुचारु रुप से संचालक की एवज में कुछ रकम की डिमांड की.

सर अब मई तक हमारी बसों को डिस्टर्ब मत कीजिएगा-हैप्पी सिंह

इस पर सोमवार को ट्रांसपोर्टर रकम लेकर आइएसबीटी स्थित डीलक्स डिपो के आफिस पहुंचा और 31 हजार रुपये एजीएम केपी सिंह को देते हुए कहा कि सर अब मई तक हमारी बसों को डिस्टर्ब मत कीजिएगा।

देर शात रोडवेज महकमे में सूचना आई कि एजीएम केपी सिंह को रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ने पकड़ लिया है। आइएसबीटी से लेकर निगम के आला अधिकारियों तक में इसे लेकर कानाफूसी होती रही, जबकि विजिलेंस ऐसे किसी भी मामले से इनकार करती रही। रात को न्यूज चैनल में वीडियो चलने पर हकीकत सामने आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here