बड़ी खबर। देहरादून से जाने वाली ये रोड बनेगी एलिवेटेड, सरकार ने बनाया प्रोजेक्ट

DEHRADUN PONTA SAHIB ROAD

 

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से रोड इंफ्रास्ट्रक्चर पर खासा काम हो रहा है। राज्य में रोड और रेल कनेक्टिविटी को लेकर पिछले कुछ सालों में खासा काम हुआ है। जहां एक ओर दिल्ली से देहरादून के बीच अब विश्वस्तरीय रोड का निर्माण हो रहा है तो वहीं देहरादून से हिमाचल प्रदेश को जाने वाली पांवटा साहिब मार्ग को भी फोर लेने करने की तैयारी है।

खुशखबरी। देहरादून में बनेगी एलिवेटेड रोड, आसान होगा सफर, पढ़िए पूरी जानकारी

देहरादून के बल्लूपुर चौक से पांवटा साहिब को जाने वाली तकरीबन 50 किलोमीटर सड़क मार्ग को फोरलेन करने का काम शुरु होने वाला है। इस संबंध में इस बार के बजट में प्रावधान किया गया है। सरकार ने इस मार्ग के निर्माण के लिए 988 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने ये जानकारी सदन में दी है। ये रोड उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश को कनेक्ट करेगी। इस प्रोजेक्ट को नेशनल हाईवे अथारिटी (NHAI) पूरा करेगी।

EXCLUSIVE: देखिए कैसे होगी दून की मेट्रो, कोच, रूट से लगायत हर जानकारी

इस मार्ग पर कई स्थानों पर पहाड़ियां और नदियां भी हैं। ऐसे में देहरादून से पांवटा साहिब की रोड को कई स्थानों पर एलिवेटेड बनाया जाएगा। इससे ट्रैफिक स्मूथ और फास्ट हो जाएगा। इसके साथ ही इस मार्ग के बन जाने से राज्य में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

बढ़ने लगे दाम

वहीं इस प्रोजेक्ट के फाइनल होने के बाद इस मार्ग से लगी जमीनों के दाम बढ़ने लगे है। इलाके में प्रापर्टी डीलर्स की सक्रियता बढ़ने लगी है। स्थानीय लोगों ने बातचीत में बताया है कि मार्ग से लगी जमीनों को खरीदने के लिए कई प्रापर्टी डीलर्स लगातार संपर्क कर रहें हैं। वहीं अचानक इस मार्ग की जमीनों के दाम में भी वृद्धि दिखनी लगी है। कुछ बड़े सिंडकेट भी इस इलाके में सक्रियता दिखा रहें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here