देहरादून : भोलेभाले दिखने वाले ये दो युवक OLX पर कर चुके हैं करोड़ों की ठगी, गिरफ्तार

देहरादून : समय की बचत के लिए और मनचाहा सामान खरीदने के लिए आजकल हम ऑनलाइन शॉपिंग करने लग गए हैं जिसके फायदे तो हैं लेकिन नुकसान भी उतने ही हैं. कई ऐसी वेबसाइट्स हैं जिनसे हम ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं जिससे हमारा समय भी बचता है साथ ही मनचाही चीज हम ऑर्डर करते हैं लेकिन कभी-कभी इसका खामियाजा भी हमें भुगतना पड़ता है इसलिए ऑनलाइन कोई भी सामान खरीदते समय सतर्कता बरतने की जरूरत है। साइबर ठग लालच देकर आसानी से लोगों को शिकार बना रहे है। ऐसे में बैंक खातों में धन स्थानांतरित करते हुए संबंधित को अच्छी तरह जांच परख लिया जाए।

जी हां आपको बता दें देहरादून साइबर थाना पुलिस ने ऐसी ही ठगी के मामले से संबंधित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें राजस्थान का एक गिरोह खुद को भारतीय सेना में कार्यरत बताकर ओएलएक्स पर कार और मोबाइल बेचने के नाम पर ठगी कर रहा था। इस गिरोह ने देहरादून के एक युवक को कार बेचने के नाम पर 70 हजार रुपये ठग लिए।

पीड़ित युवक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ को टीम गठित की गई।उत्तराखंड पुलिस साइबर थाने  द्वारा बैंक खातों और अन्य तकनीक के आधार पर राजस्थान के अलवर जिले से असलम और मनोज कुमार निवासी ककराली मेव को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने लालच देकर ठगी की कई घटनाओं का खुलासा किया। इनके बैंक खातों में लाखों का लेन-देन पकड़ा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here