देहरादून : इंस्टीट्यूट के छात्रों को सप्लाई कर रहे थे स्मैक, दो गिरफ्तार

देहरादून : शहर के प्रेम नगर थाना पुलिस ने स्मैक सप्लाई करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार 22 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया. बरामद की स्मैक की कीमत 1लाख रुपये बताई जा रही है.

दरअसल एसएसपी निवेदिता कुकरेती के आदेशों पर देहरादून में नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं. जिसमें पुलिस आसपास के क्षेत्र में इस में चरस सप्लाई करने वालों के संबंध में गोपनीय सूचना इक्कट्टठा की गई। जिसमें देहरादून में छुटमलपुर क्षेत्र से स्मैक सप्लाई की जाने की खबर मिली. साथ ही सूचना मिसी की छुटमलपुर के कुछ सप्लायर और तस्कर आसपास के इंस्टीट्यूट के छात्रों को अपना शिकार बना रहे हैं और उन्हें नशे की सामग्री सप्लाई कर रहे हैं।

इस सूचना पर कार्यवाही करते हुए मुखबिर तंत्र मामूर किए गए। इसी क्रम में 21 सितंबर को सूचना मिली की छुटमलपुर से दो लड़के स्मैक लेकर आ रखे हैं और प्रेमनगर क्षेत्र में घूम रहे हैं। तुरंत पुलिस टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए दो लड़कों को स्मैक सहित पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई एवं मौके पर क्षेत्राधिकारी को बुलाकर दोनों युवकों की तलाशी ली गई. जिसमें दोनों के पास से कुल 22 ग्राम स्मैक बरामद हुई। जिसकी कीमत करीब 1 लाख रुपए है. दोनों युवकों को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया गया।

 नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

(1) लकी नामदेव पुत्र अशोक कुमार निवासी छुटमलपुर सहारनपुर उत्तर प्रदेश                                   अभियुक्त

(2) मोहम्मद इकराम पुत्र मोहम्मद इस्लाम निवासी फतेहपुर सहारनपुर उत्तर प्रदेश।

बरामदगी 

1-अभियुक्त लकी नामदेव से 12 ग्राम स्मैक।

2- अभियुक्त इकराम से 10 ग्राम स्मैक।

जिस पर अभियुक्तों के विरुद्ध थाना हाजा पर

(1) मुकदमा अपराध संख्या 190/18 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट बनाम लकी नामदेव

(2)  मुकदमा अपराध संख्या 191/18 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट बनाम मोहम्मद इकराम पंजीकृत किया गया।

आपराधिक इतिहास

मोहम्मद इकराम पूर्व में थाना फतेहपुर से भी एनडीपीएस के मामले में जेल जा चुका है, जिसके विरुद्ध थाना फतेहपुर पर 124/2018 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here