देहरादून : 24 जनवरी को ये रुट प्लान देखकर ही घर से निकलें, वरना जाम में होगी फजीहत

देहरादून : शुक्रवार को अगर आपको जाम के झाम में नहीं फंसना तो आप ये रुट प्लान देखकर ही घर से निकले वरना पहले दिन(नए रुट प्लान के ट्रायल के दिन) की तरह आप जाम में फंस सकते हैं और आपकी फजीहत हो सकती है।

दून पुलिस का एक बार फिर से नए ट्रैफिक रुट प्लान का ट्रायल

दरअसल देहरादून में यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए एक बार फिर से दून पुलिस नए रुट प्लान को लागू करेगी। इसी के मद्देनजर देहरादून एसएसपी आज अधिकारियों के साथ घंटाघर, दर्शन लाल चौक, ओरिएंट चौक आदि चौराहों पर पहुंचे और नए रुट प्लान का निरीक्षण किया। इस दौरान शुक्रवार को ट्रायल के दौरान यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए पूर्व में दिए गए निर्देशों और तैयारियो की समीक्षा की गई।

एमडीडीए द्वारा लगाए गए ब्लॉक को हटवाए गए

वहीं शुक्रवार को नये यातायात प्लान के ट्रायल से पहले दर्शन लाल चौक और ओरिएंट चौक पर लेफ्ट टर्न के लिए एमडीडीए द्वारा लगाए गए ब्लॉक को हटवाया गया है, जिससे यातायात व्यवस्था में किसी प्रकार की रुकावट न आए। इसी के साथ बुद्ध चौक में भी सड़क के बीच में लगे डिवाइडर ब्लॉक को हटवाया गया है। इसी के साथ ट्रैफिक प्लान की जानकारी के लिए प्रत्येक चौराहे पर पूर्व में चिन्हित किए गए स्थानों बड़े-बड़े फ्लेक्सी बोर्ड पर लगाए जा गए। साथ ही ट्रैफिक प्लान की जानकारी हेतु हैंडपाम्पलेट के माध्यम से आम जन मानस को यातायात प्लान के संबंध में जागरूक किया जा रहा है शुक्रवार को वन वे प्लान के ट्रायल के दौरान यातायात व्यवस्था निम्नवत रहेगी।

ये है देहरादून पुलिस का रुट प्लान

  1. चकराता रोड से दर्शन लाल चौक, ई.सी. रोड, धर्मपुर चौक व प्रिंस चौक जाने वाले समस्त वाहन घंटाघर से ओरिएंट चौक की ओर सड़क के दाहिने भाग में चलेंगे व ओरिएंट चौक में पहुंचकर राजपुर रोड की ओर जाने वाले वाहन ओरिएन्ट चौक के बाएं भाग में खुले कट से राजपुर की ओर जाएंगे तथा अन्य वाहन कनक चौक की ओर मुड़ जाएंगे।

2. कनक चौक से ई.सी. रोड जाने वाले वाहन रोजगार चौराहे से सर्वे चौक होते हुए ई0सी0 रोड की ओर जाएंगे।

3. कनक चौक से दर्शन लाल चौक, घंटाघर धर्मपुर, दून हॉस्पिटल जाने वाले वाहन लैंसडौन चौक की ओर मुड़ जाएंगे।

4. लैंसडौन चौक से समस्त वाहन दर्शन लाल चौक की ओर भेजे जाएंगे व अपने गंतव्य स्थान को जाएंगे, राजपुर रोड से घंटाघर, चकराता रोड जाने वाले समस्त वाहन ओरिएंट चौक से कनक चौक की ओर मुड़ जाएंगे।

5. एमकेपी चौक से क्रॉस रोड की ओर जाने वाले वाहन एसबीआई मेन ब्रांच कट से मनोज क्लीनिक होते हुए क्रॉस रोड की ओर जाएंगे।

6. बुद्धा चौक से क्रॉस रोड की ओर वन वे व्यवस्था रहेगी कोई भी वाहन क्रॉस रोड से बुद्धा चौक की ओर नहीं आएगा, बुद्धा चौक से क्रॉस रोड की ओर वाहन जा सकते हैं।

7. सीजीएम तिराहे से मनोज क्लिनिक की ओर वन वे व्यवस्था रहेगी, कोई भी वाहन मनोज क्लीनिक से सीजीएम तिराहे की ओर नहीं जाएगा।

8. बुद्धा चौक से दर्शन लाल चौक, राजपुर रोड व सचिवालय की ओर जाने वाले वाहन लैंसडौन चौक होते हुए दर्शन लाल चौक से घंटाघर होते हुए अपने गंतव्य को रवाना किए जाएंगे।

9. लैंसडौन चौक से दर्शन लाल चौक की ओर जाने वाले समस्त वाहनों को दर्शन लाल चौक से घंटाघर की ओर सड़क के दाहिने भाग में भेजा जाएगा, राजपुर रोड जाने वाले वाहन सड़क के दाहिने भाग में दाहिने लाइन में चलेंगे व चकराता रोड जाने वाले वाहन दाहिने भाग के बाएं लाइन में चलेंगे। घंटाघर के सामने खुले कट से चकराता रोड जाने वाले वाहन चकराता रोड की ओर मुड़ जाएंगे व राजपुर रोड जाने वाले वाहन घंटाघर से दाहिने भाग में बायें लाइन में चलकर ओरियंट चौक की ओर जाएंगे।

10. तहसील चौक से राजपुर रोड जाने वाले वाहन दर्शन लाल चौक से सड़क के दाहिने भाग में मुड़कर दाहिने लाइन में चलेंगे व चकराता रोड जाने वाले वाहन सड़क के बाएं भाग में चलेंगे, दर्शन लाल चौक व बुद्धा चौक के मध्य कोई भी वाहन नहीं चलेगा।

11. तनेजा ऑप्टिकल से कनक चौक की ओर कोई भी वाहन नहीं जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here