देहरादून : घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, जाम के झाम से मिलेगी मुक्ति

देहरादून : 23 सितंबर को विधानसभा सत्र होना है। इसको लेकर पुलिस भी तैयारियों में जुटी है। पुलिस ने सत्र की व्यवस्थाओं के तहत राजधानी देहरादून के ट्रैफिल प्लान तैयार कर लिया है। अगर आप भी रोजाना बाजार जाते हैं, तो ये ट्रैफिर प्लान देखकर ही घर से निकलें। विधानसभा के आसपास रहने वालों और रिस्पना से हरिदार जाने वाले या फिर आईएसटीबी आने-जाने वालों इसी निर्धारित रूट के हिसाब से चलना होगा।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा-सत्र के दौरान प्रदर्शनकारियों को रोकने और कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए देहरादून के प्रमुख मार्गो पर बैरियर स्थापित किये गये हैं। प्रगति विहार में बैरियर लगाया गया है। इसके अलावा शास्त्रीनगर बैरियर बाईपास, डिफेंस कालोनी में बैरियर भी लगाया गया है। इस दौरान सभी भारी वाहनों को कारगी चैक और डोईवाला से दुधली रोड़ की ओर डायवर्ट किया जायेगा।

देहरादून से हरिद्वार-ऋषिकेश-टिहरी-चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कालोनी और फवारा चैक से 6 नम्बर पुलिया की ओर डायवर्ट किये जायेंगे। धर्मपुर चैक से आईएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चैकी से आईएसबीटी की ओर डायबर्ट रहेगा।

मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर से सहस्त्रधारा क्रासिंग से आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर जायेगा। मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन जोगीवाला से 6 नम्बर पुलिया से नेहरू कालोनी, आराघर, ईसी रोड होते हुए देहरादून आयेंगे। जुलुस के बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाई-पास चैकी की ओर भेजा जायेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here