10 नवंबर से 7 फरवरी 2020 तक बंद रहेगा देहरादून रेलवे स्टेशन

देहरादून: देहरादून रलवे स्टेशन के दो महीने बंद रहने का एलान हो गया है। काफी दिनों से इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी कि देहरादून रेलवे स्टेशन दो महीने बंद रहंगा। अब देहरादून रेलवे स्टेशन के अधिकारियों रेलवे बोर्ड रेलवे स्टेशन को बंद रखने की संभावित तारीख का प्रस्ताव भेज दिया है।

दरअसल, देहरादून रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म विस्तारीकरण काम किया जाना है। कार्य के चलते दून से 10 नवंबर से सात फरवरी 2020 तक ट्रेनों का संचालन ठप हो सकता है। इसका असर ना केवल देहरादून की 18 ट्रेनों पर पड़ेगा। बलिक हरिद्वार से चलने वाली कुछ ट्रेनों पर भी पड़ सकता है। रेलवे प्लेटफार्म का काम करने वाले ठेकेदार ने अधिकारियों के जरिये ट्रैफिक ब्लॉक का प्रस्तावित शेड्यूल रेलवे बोर्ड को भेज दिया है।

देहरादून में एक पांचवां प्लेटफार्म बनाया जाना है। इसका काम दो साल पहले शुरू हुआ था। 2018 से यह काम अधूरा पड़ा हुआ था। मुख्य ट्रैक से उसकी कनेक्टिविटी और यार्ड के विस्तार का काम पूरा करने के लिए ट्रेनों का संचालन बंद करना पड़ेगा। ठेकेदार ने 10 नवंबर 2019 से सात फरवरी 2020 तक का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। बताया जा रहा है कि प्रस्तावित शेड्यूल के मुताबिकए देहरादून से संचालित होने वाली कुछ ट्रेनों को हरिद्वार और नजीबाबाद से चलाया जाएगा। जबकि कुछ को हर्रावाला से भी संचालित किया जा सकता है।

जबकि कुछ ट्रेनों को पूरी तरह रद्द रखने का भी प्रस्ताव है। एडिशनल स्टेशन सुप्रीटेंडेंट सीताराम सोनकर ने बताया कि ठेकेदार ने अभी प्रस्ताव भेजा है। उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ट्रैफिक ब्लॉक का कार्यक्रम फाइनल होते ही इसके बारे में यात्रियों को विभिन्न माध्यमों से सूचित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here