देहरादून पुलिस की अच्छी पहल : एक ड्रग्स एडिक्ट्स पर निगरानी रखेगा एक सिपाही, अब ऐसे छुड़ाएंगे नशा

देहरादून : नशे के सौदागरों की धड़पकड़ के लिए डीआईजी और देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने “ऑपरेशन सत्य” की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत रायवाला पुलिस ने अब तक नशे के आदी 27 युवकों को चिन्हित कर थाना हाजा पर उनके परिजनों की उपस्थिति में गोष्ठी आयोजित की और पुनः कॉउंसलिंग कर नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया गया। वहीं अप रायवाला पुलिस ने नशे छु़ड़ाने के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है।

आपको बता दें कि डीआईजी और देहरादून एसएसपी के निर्देश पर 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक जनपद में नशे की प्रवृत्ति एवं अवैध कारोबार के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थों की तस्करी एवं बिक्री पर रोकथाम लगाने के लिए ऑपरेशन सत्य की मुहिम चालू की है। ऑपरेशन सत्य को सफल बनाते हुए थाना रायवाला पुलिस ने अभियान के मध्य चरण तक नशे के आदी 27 युवकों को चिन्हित कर थाना हाजा लाकर परिजनों की उपस्थिति में पूर्व में भी अलग-अलग रूप से कॉउंसलिंग की गई है। 15 अक्टूबर को सभी चिन्हित किये गए युवकों को पुनः थाना हाजा बुलाकर एक गोष्ठी आयोजित कर सभी की रिकॉउंसलिंग की गई।

थानाध्यक्ष रायवाला ने चिन्हित किए गए सभी 27 युवकों को पूर्व में ही थाना रायवाला के एक-एक आरक्षी को निगरानी के लिए लगाया। प्रत्येक आरक्षी व्यक्तिगत रुचि दिखाते हुए उसको आवंटित किए गए नशे के आदि युवक और उसके परिजनों से लगातार संपर्क में रहकर उस युवक को नशे की प्रवृत्ति के विरुद्ध जागरूक करेगा और नशे से होने वाले दुष्परिणामों से अवगत कराएगा तथा युवक को नशे की प्रवृत्ति से बाहर आकर उच्चतम प्रयास कर एक सफल जीवन के लिए प्रेरित करेगा, जिसकी थानाध्यक्ष रायवाला द्वारा लगातार समीक्षा की जाएगी|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here