देहरादून : IMA में पासिंग आउट परेड, देश को समर्पित होंगे कई जांबाज अफसर

देहरादून : देहरादून के प्रेमनगर स्थित आईएमए अकादमी में पासिंग आउट परेड आयोजित होने जा रही है जो की 7 दिसंबर को होगी। एक बार फिर से सेना के जवानों की परेड के कई लोग साक्षी होंगे. सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस बार की परेड में बतौर रिव्यूइंग ऑफिसर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शामिल हो सकते हैं।

तैयारियां जोरों पर,सेना औऱ पुलिस फोर्स रहेगी तैनात

आपको बता दें कि आईएमए में साल में दो बार यानी की हर 6 महीने में पीओपी होती है जिसके बाद जाबांज अफसर देश के लिए सेवा के लिए तैयार होकर जाते हैं औऱ सिर्फ भारत ही नहीं बल्की पड़ोसी देशों के जांबाज अफसर भी यहां से तैयार होकर अपने देश की ऱखवाली के कठिन मेहनत कर जाते हैं। आईएमए में पीओपी के मद्देनजर तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। आईएमए में मित्र देशों के कैडेट्स भी अकादमी में प्रशिक्षण लेते हैं जो की परेड़ में शामिल होंगे और देश की सुरक्षा करेंगे।इस दौरान पुलिस फोर्स भी तैनात रहेगी.

रिव्यूइंग ऑफिसर के तौर पर रक्षामंत्री के शामिल होने की आशंका

पास आउट परेड में रिव्यूइंग ऑफिसर के तौर पर रक्षामंत्री शामिल होने की संभावना है साथ ही पीओपी में रक्षा मंत्री के साथ सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत, वायुसेना और नौसेना के अफसरों के आने की भी आशंका है। अकादमी प्रशासन ने इसका प्रस्ताव रक्षा मंत्रालय को भेज दिया है। पीआरओ ले. कर्नल अमित डागर ने बताया कि फिलहाल रक्षा मंत्रालय से इसकी अभी तक स्वीकृति नहीं मिल पाई है। जबकि कार्यक्रमों का शेड्यूल तैयार कर लिया है।

29 नवंबर को एसीसी विंग का दीक्षा समारोह, 4  दिसंबर को कमांडेंट प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन सेरेमनी, 5 दिसंबर को कमांडेंट परेड, 7 दिसंबर को पासिंग आउट परेड आयोजित होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here