देहरादून : चंद घंटों में पुलिस ने किया लुटेरों को गिरफ्तार, बैंक में रुपये जमा कराने आए व्यक्ति से की थी लूट

देहरादून के पटेलनगर थाना क्षेत्र से लूट का मामला सामने आया था जिसकी शिकायत शिकायतकर्ता ने कोतवाली में की थी। वहीं पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एक्शन लिया और नगदी समेत आरोपियों को गिरफ्तार किया।

मामला शनिवार 21 नवंबर का है। शिकायतकर्ता नवीन जैन पुत्र नरेन्द्र कुमार जैन निवासी 97 अमनलोक नियर यूनियन बैंक चन्द्रबनी ने थाना पर आकर प्रार्थना पत्र दिया कि वो शनिवार सुबह लगभग 11-12 बजे शिमला बाईपास चौक पर पीएनबी बैक में अपनी पेमेंट जमा करने गया था बैक का सर्वर डाउन होने के कारण पैसे जमा नहीं कर पाया। जब में बैंक से अपने 49000 रूपये लेकर बाहर आ रहा था तो मुझे बैंक के बाहर 04 लडके मिले, जिन्होने मुझे अपनी बातों में उलझाकर मुझसे 30000 रूपये ठगी करके अपनी कार में भाग गयेे। उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए थाने पर धारा 420 भादवि का अभियोग पंजीकृत करते हुये तत्काल आरटी सेट के माध्यम से सघन चैकिंग के आदेश दिए।

वहीं थाना पुलिस ने सूचना पर सघन चैकिंग की। प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर ने खुद मोर्चा संभाला। चौकी प्रभारी/हल्का प्रभारियों के साथ सम्पूर्ण थाना क्षेत्रान्तर्गत चैकिंग की गयी जिस पर पुलिस टीम द्वारा उक्त घटना में प्रयुक्त वाहन को शिमला बाईपास रोड नया गाॅव की तरफ जाना पाया गया जिस पर प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर ने खुद चौकी प्रभारी नया गांव के साथ बैरियर पर चैकिंग की। समय लगभग 2:30 बजे एक स्वीप्ट कार शिमला बाईपास से नया गाॅव की तरफ आती दिखायी दी। पुलिस टीम द्वारा रोकने पर उक्त वाहन चालक द्वारा वाहन को वापस मोडकर भागने का प्रयास करने लगे। तभी पुलिस टीम ने वाहन को घेर लिया औऱ आऱोपियों को पकड़ा।

मौके से वाहन में सवार एक व्यक्ति मौके का फायदा उठाकर भाग गया।  वहीं 3 संदिग्ध पकडे गए। पूछताछ पर तीनों व्यक्तियों द्वारा अपना नाम क्रमशः रामस्वरूप, तरनजीत, गुडडु पादर निवासीगण लुधियाना बताया। पुलिस टीम द्वारा तीनो व्यक्तियों से घटना के सम्बन्ध में सख्ती से पूछताछ करने पर बताया कि हम लोगो द्वारा बैको में रेकी कर असहाय व बुजुर्ग लोगो को अपनी ठगी का शिकार बनाते है आज हमने पीएनबी बैक के पास एक व्यक्ति से 30000/-रूपये की ठगी की है। वाहन की तलाशी लेने पर उक्त वाहन में 30000 रूपये, एक कैची, सैलो टेप बरामद हुयी।

नाम पता गिरप्तार अभियुक्तगण:-

1- रामस्वरूप पुत्र काशीराम निवासी गली न0 3 गोविन्दनगर जनपद लुधियाना पंजाब उम्र 35 वर्ष

2- तरनजीत सिंह पुत्र गुरूचरण सिह निवासी एस0ए0एस0 नगर गली न0 3 हाउस न0 11793 लुधियाना पंजाब उम्र 42 वर्ष

3- गुडडु पादर पुत्र जीवस पादर निवासी ग्राम बिठोली थाना बेहडी जिला दरभगा बिहार हाल निवासी विष्वकर्मा कालोनी लुधियान पंजाब उम्र 25 वर्ष

फरार अभियुक्त- रामदरश निवासी पिण्डारीकला लुधियाना पंजाब उम्र 25 वर्ष।

बरामदगी माल-

1- एक स्विप्ट कार बिना नम्बर घटना में प्रयुक्त,

2-  30000/- रू0 नगद   (घटना से सम्बन्धित)

3- एक कैची

4- एक सैलो टेप

5- जामा तलाशी में 10780/- रू0 नगद एवं 03 मोबाईल फोन

बरामदगी व गिरप्तार करने वाली पुलिस टीम

1- प्रदीप विष्ट प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पटेलनगर देहरादून।

2- उ0नि0 विवेक भण्डारी चौकी प्रभारी आईएसबीटी

3- उ0नि0 संजय रावत चौकी प्रभारी नया गाव

4- का0 1639 दिनेश भटट कोतवाली पटेलनगर

5- का0 1488 सुमित कोतवाली पटेलनगर

6- का0 1477 सुनील असवाल थाना पटेलनगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here