देहरादून IMA में आतंकियों की सूचना से मचा हड़कंप! उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी

देहरादून : आज सुबह देहरादून में आईएमए में आतंकियों के घुसने के सूचना मिलने से हड़कंप मच गया! जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची. अरे घबराइये नहीं, ये सिर्फ एक मोक ड्रिल था जो की आईएमए और पुलिस द्वारा भविष्य में संबंधित कठिन परिस्थितियों से निपटने के लिए की गई थी. इस दौरान आईएमए के अधिकारियों औऱ पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी गई.

लगभग ढाई घंटे चली मोक ड्रिक 

दरअसल मोक ड्रिल के लिए सबसे पहले आतंकियों के होने की सूचना जारी की गई थी और फिर पुलिस फ़ोर्स की तैनाती के साथ ट्रैफिक को रोका गया. इस कठिन परिस्थिति का सामना करने के लिए देहरादून एसएसपी और आईएमए अफसरों के बीच सुरक्षा सम्बन्ध वार्ता हुई. सुबह शुरु हुई ये मोक ड्रिक लगभग ढाई घंटे चली. वहीं आतंकी घटनाओं के बाद उत्तराखंड में अलर्ट जारी किया गया है.

जम्मू बस स्टैंड में ग्रेनेड हमले में हिज्बुल का हाथ

गौर हो की पुलवामा हमले के बाद बीते दिन जम्मू बस स्टैंड में ग्रेनेड हमला हुआ जिसमें दो लोगों की जानें गई औऱ साथ ही 32 लोग घायल हुए. ये हमला 9वीं में पढ़ने वाले नाबालिग लड़के ने मात्र 50 हजार रुपये के लिए किया जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया. इस हमले में हिज्बुल का हाथ था. जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. उन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा भी की है. वहीं इसके बाद उत्तराखंड सहित देशभर में अलर्ट जारी किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here