देहरादून : किट्टी का पैसा गबन कर मकान बेचकर भाग रहे थे पति-पत्नी, पुलिस ने ISBT से दबोचा

देहरादून : किट्टी के नाम पर लाखों करोड़ों रुपये गबन करने के कई मामले देहरादून समेत कई जिलों से सामने आ चुके हैं। लोग पैसों की लालच में आकर किट्टी में पैसा जमा करते हैं और उनको लेने के देने पड़ जाते हैं। अब तक कई बड़े मामले किट्टी के नाम पर धोखाधड़ी करने के सामने आ चुके हैं। ताजा मामला विकासनगर में कोतवाली क्षेत्र का है जहां पुलिस ने ऐसे पति पत्नी को गिरफ्तार किया है जो लोगों के किट्टी के पैसे लेकर भागने की फिराक में थे। उन्होंने अपना यहां का मकान तक बेच दिया था लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।

मिली जानकारी के अनुसार विकासनगर कोतवाली में 7 जुलाई को पीड़ित ने तहरीर दी कि नीलम आर्य निवासी लाइन जीवनगढ़ विकासनगर और उसके पति अनूप आर्य ने उससे व उसके रिश्तेदारों से किट्टी कमेटी के नाम पर 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। जब रुपये वापस देने की बात आयी तो दंपती लाइन जीवनगढ़ स्थित मकान बेचकर फरार हो गए। पुलिस ने दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया। पुलिस 7 जुलाई से पुलिस आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही थी। फरार दंपती ने कुछ महीने तक जयपुर और उदयपुर में भी शरण ली थी।

चौकी प्रभारी के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल पुलिस कर्मियों ने दोनों पति पत्नी की लोकेशन ट्रेस करने के लिए सर्विलांस का सहारा लिया। पुलिस को सूचना मिली कि आरोपित दंपती अपने अधिवक्ता से मिलने आ रहे हैं। जिस पर पुलिस टीम ने आरोपित दंपती नीलम और अनूप को आइएसबीटी देहरादून से गिरफ्तार कर लिया। उनको न्यायालय में पेश किया जाएगा। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है कि आखिर उन्होंने किस किस से पैसे लिए और धोखा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here