देहरादून फिल्म फेस्टिवल का 11 नवंबर से आगाज, ये सितारे करेंगे शिरकत

Dehradun Film Festival
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इस साल 11 से 13 नवंबर तक एक बार फिर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है। राजपुर रोड पर सिल्वर सिटी मल्टीप्लेक्स निर्देशक कबीर खान की फिल्म 83 के साथ महोत्सव की शुरुआत होगी। इस फिल्म को विशेष रूप से दृष्टिबाधित के लिए भी डब किया गया है। बता दे कि देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (डीआईएफएफ) की तैयारियां पूरी हो गई है।

देहरादून फिल्म फेस्टिवल घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी पर्यटन को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा है। ये फिल्म फेस्टिवल न केवल स्थानीय प्रतिभाओं और क्षेत्रीय फिल्म निर्माताओं को मुंबई में हिंदी फिल्म इंटस्ट्री को नजदीक लाएगा बल्कि यह अखिल भारतीय फिल्म निर्माताओं से मिलने के लिए एक मंच भी तैयार करेगा। इस फेस्टिवल का उद्देश्य उत्तराखंड के दर्शकों के लिए प्रासंगिक फिल्मों का प्रदर्शन करना है, जिससे यहां भी लोगों को अच्छे सिनेमा के प्रति जागरूक किया जा सके, जो कि आमतौर पर भारत के छोटे शहरों में उपलब्ध नहीं है। फेस्टिवल में न केवल सिनेमा दिखाया जाएगा बल्कि स्थानीय दर्शकों के साथ फिल्म जगत से जुड़े लोग चर्चा भी करेंगे। फिल्म फेस्टिवल का आयोजन पिछले छह सालों से लगातार होता आया है।

गौरतलब है कि पिछले छह साल में फिल्म फेस्टिवल में फिल्म जगत की बड़ी-बड़ी हस्तियों ने भाग लिया है जिनमें मौसमी चटर्जी, सीमा बिस्वास, सुभाष घई, रमेश सिप्पी, हिमानी शिवपुरी, सौरभ शुक्ला, शरमन जोशी, विनय पाठक, मनजोत सिंह, पूजा भट्ट, जिमी शेरगिल दिव्या दत्ता, सतीश कौशिक रजा मुराद, प्रेम चोपड़ा भी शामिल हैं। साथ कई मंत्रियों, उद्योगपतियों और विदेशियों ने भी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। इस साल फिल्म फेस्टिवल में रोहित बोस रॉय, अभिषेक दुधैया, दीपिका चिखलिया, बृजेंद्र कला आदि शिरकत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here