देहरादून : कल से विधानसभा का बजट सत्र, रुट प्लान जानकर ही घर से निकलें

देहरादून : कल यानी 11 फरवरी से प्रस्तावित विधानसभा सत्र शुरु होने जा रहा है जिसके तहत देहरादून पुलिस ने रुट प्लाट जारी किया है. विधानसभा-सत्र के दौरान धरने प्रदर्शन आदि के उत्पन्न कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए देहरादून के प्रमुख मार्गो पर बैरियर स्थापित किये गये हैं. वहीं सम्पूर्ण भारी वाहनों को कारगी चौक और डोईवाला से दुधली रोड़ की ओर डायवर्ट किए जाने का भी प्लान यातायात पुलिस ने बनाया है.

  1. प्रगति विहार बैरियर
  2. शास्त्रीनगर बैरियर
  3. बाईपास बैरियर
  4. डिफेंस कालोनी बैरियर
  5. देहरादून से हरिद्वार/ऋषिकेश/टिहरी/चमोली जाने वाले वाहन ई0सी0 रोड से नेहरू कालानी, फब्बारा चौक से 6 नम्बर पुलिया से रायपुर थानों होते हुये अपने गन्तव्य की ओर जायें ।
  6. धर्मपुर चौक से आईएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात, माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आईएसबीटी की ओर जायेंगे.
  7. मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर से सहस्त्रधारा क्रासिंग से आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर जायेगा.
  8. मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन जोगीवाला से 06 नम्बर पुलिया से नेहरू कालोनी, आराघर, ई0सी रोड होते हुए देहरादून आयेंगे.
  9. जुलुस के बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाई-पास चौकी की ओर भेजा जायेगा.
  10. प्रत्येक सम्भावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से चलेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में पार्क किये जायेगें।
  11. डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बसे, जोगीवाला से डायवर्ट की जायेगी जो कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेंगी।
  12. डिफेंस कालोनी जाने वाले व्यवसायिक वाहनों को नेहरू कालोनी थाना कट से पुरानी चौकी बाई पास की ओर डायवर्ट किया जायेगा। स्थानीय निवासियों के व्यक्तिगत वाहनों को विशेष परिस्थितियों मे ही डायवर्ट किया जायेगा,  सामान्य स्थिति में व्यक्गित वाहनों को डायवर्ट नहीं किया जायेगा, परन्तु व्यवसायिक वाहनों को लगातार डायवर्ट किया जायेगा, वे किसी भी दशा में विधानसभा की ओर नही जायेगें ।

साथ ही पुलिस ने यातायात में असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गो का प्रयोग करने की अपील जनता से की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here