देहरादून : हफ्ते भर में दीनदयाल उपाध्याय ऐसे चमके की सब रह गए हैरान

देहरादून : आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है…इस मौके पर भाजपा बूथ स्तर तक दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को मना रही है। यानी साफ है कि आज के दिन भाजपा ने साल भर के लिए दीनदयाल उपाध्याय को याद कर लिया,लेकिन देहरादून में पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में लगी दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा को देखकर आज हर कोई हैरान रह गया।

हैरान इसलिए रह गया कि जो मूर्ति दीलदयाल उपाध्याय की एक हफ्ते पहले पहचानी नहीं जा रही थी और दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति की ऐसी स्थिति कि जब अटल बिहारी वाजपेयी की एक माह की पुण्यतिथि पूरे होने पर 16 सितम्बर को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत माल्यापर्ण करने आए थे तो सीएम ने खुद दीनदयाल की मूर्ति को पानी से धूलकर साफ किया था लेकिन आज जो भी दीनदयाल उपाध्याय पार्क पहुंचा वह वहां पहुंकर हैरान रह गया कि कैसे एक सप्ताह में दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति चमक मार रही है।

दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति की चकम के पीछे मुख्यमंत्री के निर्देशों को बताया जा रहा है…जब पिछले हफ्ते सीएम आए थे तो उन्होने मूर्ति को साफ सुथरा रखने के निर्देश दिए थे, जिसका असर आज देखने को मिला। तस्वीरों की जरिए आप देख सकते हैं कि कैसे एक सप्ताह पहले और आज की तस्वीरें सबकुछ बयां कर रही है। लेकिन इसे सबको सीख लेनी चाहिए कि जो भी आदर्श पुरूष हो कम से कम उनकी प्रतिमा को तो साफ रखा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here