देहरादून : अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा की जमीन बेचने के नाम पर करोड़ों हड़पे, मुकदमा दर्ज

बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह देहरादून में अपने प्रॉपर्टी को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ी थीं. जिसके बाद एक बार फिर अमृता, ताहिरा और ये प्रॉपर्टी सुर्खियों में आ गई है. दरअसल इस बार मामला प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर करोड़ों हड़पने का है. जमीन बेचने का झांसा देकर ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी के साथ 6.25 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप है. एसआईटी की जांच के बाद रविवार को आरोपी दिनेश जुयाल के खिलाफ क्लेमेंटटाउन पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

आपको बता दें कि मधूसूदन विम्बेट की दो बहनें ताहिरा और रुखसाना सुल्ताना हैं। अमृता सिंह रुखसाना की बेटी हैं। मधूसूदन अविवाहित थे और इधर काफी समय से बीमार चल रहे थे और कई दिनों से जौलीग्रांट स्थित हिमालयन हास्पिटल में भर्ती थे। जिसके बाद उनका देहांत हो गया। और तब से लेकर अब तक अमृता सिंह और मौसी में प्रॉपर्टी को लेकर जंग चल रही थी लेकिन अब इसमें नया मोड़ सामने आ गया है.

प्रॉपर्टी को लेकर आया नया मोड़

वहीं अब इस प्रॉपर्टी को लेकर नया मोड़ सामने आ गया है. जी हां इस बार इस पॉप्रर्टी को लेकर 6.25 करो़ड रुपये हड़पने का मामला सामने आया है. बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान के नाना और देहरादून के बहुचर्चित बिंबट परिवार की जमीन बेचने का झांसा देकर ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी के साथ 6.25 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप है. एसआईटी की जांच के बाद रविवार को आरोपी दिनेश जुयाल के खिलाफ क्लेमेंटटाउन पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है जुयाल ने भूमि की मालकिन के साथ सोसायटी निदेशक को विक्रय अनुबंध होने का झांसा दिया था।

ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी के निदेशक ने कराया मुकदमा दर्ज

क्लेमेंटटाउन में सारा अली खान की मां फिल्म अभिनेत्री अमृता सिंह के ननिहाल की पैतृक संपत्ति है। मौजूदा समय में इसका मालिकाना हक अमृता सिंह की मौसी ताहिरा बिंबट के पास बताया जाता है। ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी के निदेशक सुभाष गुप्ता ने कुछ समय पहले एसआईटी से शिकायत की थी कि इस भूमि को बेचने के लिए दिनेश जुयाल जो की शिवकुटी क्लेमेंटटाउन, निवासी है, व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया था। उन्होंने बताया था कि इस भूमि को बेचने का अधिकार ताहिरा बिंबट ने उन्हें दिया हुआ है। इसके लिए उसने एक अनुबंधपत्र भी उन्हें दिखाया।

39 करोड़ रुपये में जुयाल और सोसायटी के बीच करार,

निदेशक ने बताया कि अनुबंधपत्र के बाद 39 करोड़ रुपये में जुयाल और सोसायटी के बीच करार हुआ। बतौर बयाना 6 करोड़ 25 लाख रुपये जुयाल को 29 अप्रैल से 4 जुलाई के बीच दिए गए। बयाना देने के बाद जब जुयाल से जमीन का बैनामा करने को कहा तो वह टालमटोल करने लगे। कई दिन तक वह टालमटोल करते रहे। शक पर जब सोसायटी ने अनुबंध पत्र दिखाने को कहा तो जुयाल असली अनुबंधपत्र नहीं दिखा पाए। ताहिरा बिंबट से बात की गई तो पता चला कि उन्होंने इस प्रकार का किसी से अनुबंध नहीं किया हुआ है।

19 जनवरी को हो गई थी मधुसूदन की मौत 

क्लेमेंटटाउन थानाध्यक्ष नरोत्तम बिष्ट ने बताया कि एसआईटी की जांच के बाद दिनेश जुयाल पर जालसाजी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बिंबट परिवार की क्लेमेंटटाउन में 20 बीघा संपत्ति है। गत 19 जनवरी तक इस संपत्ति पर अमृता सिंह के मामा मधुसूदन बिंबट काबिज थे। अमृता सिंह और उनकी मौसी (ताहिरा बिंबट) भी अपना हक जता रही थी। इस संबंध में दो मुकदमे एक जिलाधिकारी न्यायालय और एक सिविल कोर्ट में चल रहा था। 19 जनवरी को मधुसूदन की मौत हो गई थी। उनके अंतिम संस्कार के बाद अमृता सिंह और ताहिरा बिंबट इस संपत्ति पर अपना हक जताने पहुंची थी।

इस दौरान उन्होंने यहां अपने स्वामित्व दर्शाने वाला एक बोर्ड भी लगा दिया था। इस पर संपत्ति के केयर टेकर ने पुलिस से शिकायत की। उसके बाद पता चला था कि मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इस बीच यह बात भी सामने आई कि मधुसूदन बिंबट ने एक वसीयत भी कराई हुई है। इसको लेकर काफी समय तक विवाद चला लेकिन बाद में ताहिरा इस पर काबिज हो गईं।

20 जनवरी को ही सारा अली खान और अमृता सिंह पहुंची थी देहरादून

आपको बता दें कि प्रॉपर्टी को लेकर सारा अली खान और अमृता सिंह ने देहरादून पुलिस से मदद मांगी थी. अपने मामा मधुसूदन की प्रॉपर्टी को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ रहीं अमृता सिंह हाल ही में अपनी मौसी ताहिरा के साथ कोर्ट पहुंची थीं. वहां उन्होंने सिविल कोर्ट के जज रमेश सिंह से इस मामले को खारिज करने की गुजारिश की थी. ऐसा इसलिए क्योंकि उनके मामा अब इस दुनिया में नहीं हैं. अब उन्हें इस डिसीजन में चैलेंज करने वाला कोई नहीं था, इसलिए अमृता और ताहिरा ये कानूनी लड़ाई जीत चुकी थी. और इसके लिए 20 जनवरी को ही सारा अली खान और अमृता सिंह ने देहरादून के क्लेमेनटाउन थाना क्षेत्र में जाकर ये दावा किया था कि ये प्रॉपर्टी उनकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here