देहरादून : CM सुरक्षा में बड़ी चूक, पेट्रोल से भरी बोतल लेकर सीएम आवास पहुंचा युवक

देहरादून : जो पुलिस हमेशा से सीएम के कार्यक्रमों में सीएम के आगे-पीछे और उनके आवास के आगे भी गेट पर हमेशा से तैनात रहती है…शुक्रवार को सीएम की सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक पुलिस से हुई है. इस घटना से पुलिस की कार्यप्रणाली पर बड़ा सवाल तब खड़े हुए जब एक युवक पेट्रोल से भरी बोतल लेकर सीएम आवास के पास पहुंचा. खबर है कि इस दौरान वहां कोई पुलिस कर्मचारी मौजूद नहीं था. वहीं इसके बाद युवक को गिऱफ्तार भी किया गया.

आत्महत्या की धमकी भरे पोस्टर लेकर इस हाई सेंसटिव जोन में जा घुसा युवक

जी हां मिली जानकारी अनुसार देहरादून के न्यू कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पर एक युवक खुलेआम पेट्रोल से भरी बोतल और आत्महत्या की धमकी भरे पोस्टर लेकर इस हाई सेंसटिव जोन में जा घुसा। हैरान कर देने वाली बात ये बै करि सार्वजनिक कार्यक्रम होने के बाद भी मुख्यमंत्री आवास के बाहर किसी भी प्रकार की सुरक्षा नहीं देखी गई.

जनता दर्शन हॉल तक पहुंचने की थी युवक की मंशा

आपको बता दें शुक्रवार दोपहर करीब 12.30 बजे हरिद्वार का युवक हाथ में पेट्रोल से भरी बोतल और आत्महत्या की धमकी भरे पोस्टर लेकर चेकिंग रूम में घुस आया। वह जब तक जनता दर्शन हॉल के करीब पहुंचता, तभी कुछ मीडिया कर्मियों ने उसे देखकर फोटो खींचने शुरू कर दिए। इसी बीच वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों की नींद टूटी और उन्होंने युवक को मौके पर दबोचकर हाथीबड़कला पुलिस चौकी के हवाले कर दिया।

व्यक्ति की पहचान हरिद्वार के राजीव कुमार के रूप

व्यक्ति की पहचान हरिद्वार के राजीव कुमार के रूप में हुई है. जो की आत्महत्या के इरादे से सीएम आवास पहुंचा था. युवक का कहना था कि उसके साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी. जब पुलिस वहां पहुंची तो उल्टा पुलिस ने उसे पकड़ लिया और थाने ले आई. उसके बाद उसने उच्च अधिकारियों से भी इंसाफ की गुहार लगाई लेकिन किसी ने एक न सुनी. साथ ही उसने कई बार मुख्यमंत्री से मिलने की कोशिश भी की लेकिन कुछ नहीं हो पाया। इसलिए आज उसने ये कदम उठाया.

इस मामले में कैंट इंस्पेक्टर ने बताया कि हरिद्वार निवासी राजीव कुमार को पकड़ लिया गया था। लेकिन, कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। सीएम सुरक्षा से अगर कोई तहरीर मिलती है तो फिर युवक के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर खड़े हुए सवाल

इसमें साफ तौर पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होते हैं…इस घटना से साफ होता है कि पुलिस से सीएम की सुरक्षा पर भारी चूक हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here