देहरादून में सिटी बसों की मनमानी, ओवरलोडिंग के चलते 3 बच्चियां बेहोश

देहरादून- देहरादून लम्बे समय से लगातर बारिश हो रही है जिसके चलते सड़कों की हालत बिलकुल खस्ता बनी हुई है। पूरे शहर में सड़के टूटी हुई फिर भी शहर में बस वाले सड़कों ओवरलोडिंग बस दौड़ा रहे हैं. जिन्हे शासन-प्रशासन किसी का खौफ नहीं है. औऱ तो और खुलेआम मनमानी करते हैं और किराया लेकर टिकट भी यात्रियों को नहीं देते। सिटी बस वाले ठूस-ठूस कर यात्रियों को बस में भरते है. गर्मी होने कारण बसों में यात्रियों को काफी दिक्कतों का समना करना पड़ रहा है.

अभी एक घटना सामने है बस में यात्री अधिक होने से 3 बच्चियां बेहोश हो गयी. इस पर एआरटीओ अरविन्द पांडेय का कहना हे की सिटी बसों में स्टैंडिंग का 50 प्रतिशत का प्रावधान होता है और शहर में लगातर बारिश के चलते बसों में ओवरलॉडिंग हो रही है।

बिना इंडीकेटर दिए कहीं भी उतारते-चढ़ाते यात्रियों को

सिटी बस वालों की मनमानी आए दिन बढ़ती जा रही है. अक्सर देखा जाता है कि सिटी बस बिना इंडीकेटर दिए कहीं भी रोक दी जाती है. कहीं भी सवारियों को उतारा औऱ चढ़ाया जाता है. और तो और सिटी बस ड्राइवर औक कंडक्टर लड़ाई-झगड़े पर उतारु हो जाते हैं.

बड़ा सवाल है कि आखिर नियम से कौन काम कर रहा है और नियमों का पालन कौन कर रहा है. एक तरफ खराब सड़कों की शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई भी काम नहीं कराया गया, दूसरी ओऱ सीएम ने साफ कर दिया है कि बरसात के कारण सड़क टूट रही है जिसका निर्माण बरसात के बाद होगा औऱ दूसरी तरफ बसों औऱ विक्रम वालों की मनमर्जी जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here