देहरादून : अपने ही मालिक से ठगे 28 लाख, ऐसे खेला मोबाइल नंबर का खेल

देहरादून : देहरादून की पटेलनगर थाना पुलिस ने 28 लाख रूपये की ठगी करनेवाले शातिर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। बता दें कि आरोपी ने ‘चोरी ऊपर से सीनाजोरी’ की कहावत को सिद्द किया। जी हां पटेलनगर थाना क्षेत्र में एक नौकर ने अपने ही मालिक से ही बड़ी ठगी की। जानकारी मिली है कि पटेलनगर थाने में जनवरी को योगेश जैन निवासी पार्क रोड ने आरोपी ललित वर्मा के खिलाफ 3 बैंक खातों में अपना फोन नंबर रजिस्ट्रेशन करा कर करीब 28 लाख रुपए हड़प लेने का मुकदमा दर्ज कराया था। ऐसा मामला देख पुलिस हैरान रह गई कि आखिर नौकर ने अपने ही वहीं आरोपी फरार हो गया था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी।

पुलिस ने परिवारजनों से संपर्क कर जानकारी लेने की कोशिश की तो शातिर हाईकोर्ट पुलिस के खिलाफ चला गया। कोर्ट में प्रार्थना पत्र देते हुये स्वयं व परिजनों के उत्पीडन करने का आरोप लगा दिया। अभियोग की गंभीरता को देखते हुए सीओ सदर के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक पटेल नगर द्वारा आरोपी की धड़पकड़ के लिए कई टीेमें गठित की और चेकिंग अभियान चलाया। आरोपी की धड़पकड़ के लिए जाल बिछाया गया। इस बीच आरोपी ललित वर्मा ने अपने कई ठिकाने बदले लेकिन वो पुलिस की नजरों से बच नहीं पाया। जानकारी मिली है कि आरोपी एक सप्ताह से अधिक कोई सिम नही इस्तेमाल करता था और वो भी एक खास सरकारी कंपनी का ही सिम चलाता था। करीब 9 माह बाद पुलिस टीम द्वारा ललित कुमार वर्मा को  थाना रायवाला क्षेत्र श्री बालाजी गौशाला के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी के कब्जे से 9 अलग-अलग बैंक के एटीएम, 5 आईडी कार्ड, विभिन्न बैंकों के 8 चेक बुक, 2 स्मार्टफोन 02 नंबर प्लेट अलग-अलग नंबर की ,01 एक्टिवा बिना नंबर की 01 लैपटॉप बरामद किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here