रक्षा मंत्री की घोषणा, मोदी सरकार पूर्व सैनिकों को तीन अस्पतालों की देगी सौगात

देहरादून : मसूरी विधायक गणेश जोशी की ओर से हाथीबड़कला स्तिथ सर्वे ऑडिटोरियम में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीता रमण मुख्य अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शामिल हुईं. इस शौर्य सम्मान समारोह कार्यक्रम में रक्षामंत्री ने शहीद सैनिकों के परिजनों को सम्मानित किया गया.रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने मंच पर अमर शहीद चिन्ह को नमन किया.

इस दौरान कार्यक्रम में रक्षा मंत्री निर्मला सीता सहित मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मसूरी विधायक गणेश जोशी हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और कई पूर्व सैनिक मौजूद रहे.

वन रैंक वन पेंशन को लेकर भर्म फैला रहे हैं उनके बहकावे न आएं.-रक्षामंत्री

इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि वन रैंक वन पेंशन को लेकर किसी तरह की शंका है तो पूर्व सौनिक, सैनिक परिवार सीधा मुझे पत्र भेज सकते हैं. साथ ही कहा कि पूरा बजटीय प्रवाधान के साथ वन रैंक वन पेंशन को मोदी सरकार ने लागू किया है. रक्षा मंत्री ने  कहा कि कुछ लोग वन रैंक वन पेंशन को लेकर भर्म फैला रहे हैं उनके बहकावे न आएं. उन्होंने कहा कि हर देश में नेशनल वार मेमोरियल बने हैं लेकिन 60 सालों में भारत में नेशनल वार मेमोरियल नहीं बन पाया. लेकिन मोदी सरकार ने नेशनल वार मेमोरियल का निर्माण करवाया…कहा कि जो स्मारक 60 साल में नही बना वह 5 साल में बना.

पीएम मोदी ने 3 अस्पताल बनाये जाने का आश्वासन 

इस दौरान रक्षामंत्री ने कहा कि देश की आज़ादी के बाद सभी शहीद सैनिकों के नाम दिल्ली में बने राष्ट्रीय शहीद स्मारक में है. रक्षा मंत्री ने बड़ी जानकारी देते हुए काहा कि देश में पूर्व सौनिकों के लिए एम्स जैसे ECHS अस्पताल बनाये जाएंगे. पीएम मोदी ने 3 अस्पताल बनाये जाने का आश्वासन पूर्व सैनिकों को दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here