पूरा हुआ देहरादून रेलवे स्टेशन का सज्जा-श्रृंगार, ट्रेन का संचालन इस दिन से शुरु

देहरादून : यार्ड री-मॉडलिंग कार्य के लिए तीन माह से बंद देहरादून का ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन अब काफी सज संवर चुका है। प्लेटफार्म की संख्या और इसकी लंबाई बढ़ा दी गई है। कोच और ट्रेनों की संख्या में इजाफा करने के साथ ही यात्री सुविधाओं में सुधार के साथ अब सफर सुहाना होने की पूरी उम्मीद है। पिछले साल 10 नवंबर से दून स्टेशन पर 90 दिन के लिए ट्रैफिक ब्लॉक किया गया है। वहीं आज इसकी डेडलाइन पूरी हो रही है।

8 फरवरी से होगा ट्रेनों का संचालन शुरू 

स्टेशन निदेशक गणेश चंद के मुताबिक पटरियां बिछाने, पावर केबिन बदलने, इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य, तीन नंबर प्लेटफार्म पर सीढ़ियां बनाने का काम भी पूरा हो चुका है। 8 फरवरी को दून स्टेशन से कुछ ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। कल से नंदा देवी एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, दून नैनी एक्सप्रेस, राफ्ती गंगा एक्सप्रेस, मसूरी एक्सप्रेस आदि ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी।

वहीं इन सब के बीच पुराने प्लेटफार्म नंबर एक, चार और पांच नंबर प्लेटफार्म के ऊपर के शेड बदलने बाकी हैं। इसके अलावा पेयजल सुविधा शुरू करने, बैंच और प्लेटफार्म का सौंदर्यीकरण आदि विभिन्न यात्री सुविधाओं पर काम होना शेष है। यह काम ट्रेनों की आवाजाही शुरू होने के बाद सहूलियत के हिसाब से चलते रहेंगे लेकिन इतना जरूर है कि इन कामों के चलते लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here