सेना में दम दिखाएंगी बेटियां, बतौर सैनिक होंगी भर्ती, इसी दिन का था इंतजार

देहरादून: बेटियां के दम दिखाने का वक्त आ गया है। उन बेटियों का सपना पूरा होने का वक्त आ गया है, जो बेटियां सेना जाना चाहती थीं। लंबे वक्त से चल रहा उनका इंतजार अब समाप्त होने जा रहा है। उत्तराखंड समेत देश की उन बेटियों के सेना भर्ती होने का समय आ गया है, जो तैयारी में जुटी हैं और इंतजार कर रही थीं कि कब भर्ती आये और कम वो सेना भर्ती होकर देश रक्षा के लिए सीमाओं पर तैनाती दें।

उत्तराखंड लिए भर्ती रैली 14 सितंबर को

उत्तराखंड की बेटियों के लिए भर्ती रैली 14 सितंबर को होगी। इस रैली में प्रदेश के सभी जिलों की बेटियां शामिल होंगी। सेना ने 4458 महिला अभ्यर्थियों को भर्ती का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। सेना भर्ती कार्यालय लखनऊ के निदेशक भर्ती कर्नल आशुतोष मेहता ने बताया कि यूपी और उत्तराखंड के अभ्यर्थियों को अपनी निर्धारित तिथि और जिले के हिसाब से रैली में शामिल होना होगा।

लखनऊ में होगी भर्ती रैली

भर्ती रैली लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर केंद्र और कॉलेज के स्टेडियम में 12 सितंबर से 14 सितंबर तक चलेगी। इसमें अभ्यर्थियों की शारीरिक माप, शारीरिक फिटनेस परीक्षण और दस्तावेजों की जांच की जाएगी। सितंबर को 14 को लखनऊ में ही अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी-गढ़वाल, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी के की भर्ती होगी। परीक्षण और जांच में सफल अभ्यर्थियों का 15 सितंबर मेडिकल चेकअप किया जाएगा। इसमें सफल होने के बाद 27 अक्तूबर को लिखित परीक्षा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here